प्रदूषण का विस्तार जारी, ग्रीन बेल्ट ने उगला धुआं

खबरें अभी तक। फरीदाबाद में एक बार फिर सेक्टर 75 की ग्रीन बेल्ट से खुले आम प्लास्टिक और रबड में आग लगाकर एनजीटी एक्ट की धज्जियां धुए  के गुब्बार में उडती हुई नज़र आयी.  जहां किसी व्यक्ति ने प्लास्टिक और रबड़ जैसे वेस्ट मेटीरियल में आग लग रखी थी, जिससे पूरा क्षेत्र धुआं – धुआं हो गया और लोगों को सांस लेने में परेशानी हुई।

रोड से गुजर रहे जागरूक युवक अनुज भाटी ने प्रदूषण के इस नज़ारे को फोन से वीडियो में कैद कर लिया। वहीँ एक अन्य साथी की मदद से दमकल विभाग को तुरंत सूचना दी जिसके बाद दमकल की गाडी मौके पर पहुंची और आग को और बढ़ने से रोका। लेकिन धुए की गिबार के कारण वातावरण में इतना धुँआ था की लोगो को साँस लेने में दिक्कत होने लगी।

आपको बता दें की पिछले ही दिनों डब्ल्यूएचओ द्वारा एक रिपोर्ट में फरीदाबाद को विश्व में सबसे प्रदूषित शहरो की श्रेणी में दूसरे स्थान पर रखा था जिसके बाद से प्रदूषण की ऐसी तस्वीरें लगातार फरीदाबाद में देखने को मिल रही है. वही पर्यावरण प्रेमियों ने प्रदूषण विभाग को इसका दोषी करार दिया और कहा की प्रदूषण विभाग नहीं करता कोई कार्यवाही।  जिसके कारण आज फरीदाबाद स्मार्ट सिटी नहीं बदतर सिटी बन गया है.