हिमाचल के सिरमौर जिले में पानी को तरस रहे लोग

ख़बरें अभी तक। हिमाचल में प्रचंड गर्मी के बीच पेयजल के लिए लोग तरस रहे है. वहीं जिला सिरमौर में जल का संकट लगातार गिरता जा रहा है जिले में भीषण गर्मी से पानी की कमी से कोहराम मच गया है. भीषण गर्मी से पैदा हुई स्थिति से निपटने के लिए अभी तक आईपीएच विभाग ने कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किए हैं. प्रचंड गर्मी की तपिश ऐसे ही जारी रही तो आने वाले समय में इनके गंभीर परिणाम निकलेंगे.

जिला सिरमौर के भुजोंन पंचायत में आने वाले बाग आबड़ा गांव में ग्रामीण कई दिनों से पेयजल की संकट से जूझ रहे है. लेकिन विभाग इनकी कोई सुध नहीं ले रहा है. जिस कारण ग्रामीणों को कई किलोमीटर दूर से ही पानी उठा कर लाना पड़ रहा है. स्पोर्ट्स एंड कल्चर सोसाइटी बाग आबड़ा के प्रधान संदीप शर्मा ने बताया की बाग आबड़ा गांव में पिछले कई दिनों से पानी नहीं मिल रहा है जिस कारण ग्रामीणों को करीब दो किलोमीटर दूर से पानी पिठ पर उठा कर लाना पड़ रहा है.

ग्रामीणों का कहना है की सबसे ज्यादा परेशानी पशुओं को हो रही है. ग्रामीणों ने बताया की दो महिने से आईपीएच विभाग का कोई भी कर्मचारी गांव में नहीं आया है साथ ही कहा की कई बार विभाग के अधिकारियों को शिकायत कर चुके है लेकिन बावजूद उसके अभी तक कोई ध्यान नहीं दिया गया है.

उधर सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग पांवटा साहिब के अधिशाषी अभियंता अश्वनी धीमान ने बताया की संबंधित कनिष्ठ अभियंता को मौके पर भेजा जाएगा और पानी की समस्या को दूर किया जाएगा.