शोपियां में हुए आतंकी हमले में 1 अफसर समेत 3 जवान हुए घायल

खबरें अभी तक। जम्मू कश्मीर में सीमा पार पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लंघन और आतंकी हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला शोपियां से है जहां एक आतंकी हमले में कमांडिंग अफसर समेत 3 जवान घायल हो गए हैं।

आतंकियों की ओर से शोपियां में आईईडी धमाका किया गया। जिसकी चपेट में सेना की गाड़ी आ गई। सीमापार से आतंकी हमले या सीजफायर का उल्लंघन लगातार जारी है। इससे पहले खुदवानी कुलगाम में भी शनिवार रात आतंकवादियों ने एक सेना कैम्प पर हमला कर दिया था। शेर-ए-कश्मीर यूनिवर्सिटी के कैम्पस स्थित सेना के कैम्प पर आतंकियों ने लगातार फायरिंग की।

इससे पहले शनिवार को ही जम्‍मू-कश्‍मीर के तंगधार सेक्‍टर में घुसपैठ कर रहे आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को मार गिराया था।

केंद्र सरकार ने पहले ही घोषणा कर रखी है कि रमजान के महीने में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन नहीं चलाया जाएगा। भारत सरकार की ओर से कहा गया था कि आतंकियों की ओर से हमला होने की सूरत में सुरक्षाबल जवाबी कार्रवाई कर सकेंगे। केंद्र सरकार ने राज्‍य सरकार की मांग पर जम्‍मू-कश्‍मीर में सशर्त सीजफायर का आदेश जारी किया था।

हालांकि, भारत की ओर से सीजफायर घोषित किए जाने के बाद ऐसी घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। शोपियां में शनिवार सुबह आतंकियों ने सेना की बुलेट प्रूफ गाड़ी पर हमला कर दिया था और इस हमले में आतंकियों ने सेना की गाड़ियों पर कई गोलियां बरसाई और ग्रेनेड भी दागे।

दूसरी ओर, ऐसे बढ़ते हमलों पर सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने चेताया था कि आतंकवादियों की मदद करने वाला पाकिस्तान अगर अमन नहीं चाहता तो भारत के सुरक्षाबलों की बंदूकें भी खामोश नहीं रहेंगी। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि अगर हालात शांतिपूर्ण रहें तो सीजफायर रमजान के बाद भी लागू रह सकता है।