उद्घाटन से पहले ही टूटा ब्रिज, घटिया समग्री और भ्रष्टाचार होने का आरोप

खबरें अभी तक। दादूपुर नलवी नहर पर करोड़ों की लागत से बने यमुनानगर के कैल से कलानौर तक करीब 23 किलोमीटर लंबे बाईपास हाईवे को 25 अप्रैल को ट्रायल के लिए खोला गया और अब जून में इसका उद्घाटन होने की उम्मीद है। लेकिन इससे पहले ही इस ब्रिज का कुछ हिस्सा टूट कर गिरने लगा।  इस का ठेका गुजरात  की सद्भावना कंपनी के पास था जिसने सूचना मिलते ही रातों-रात इस पुल की मरम्मत करवा दी। उनके साथ सटे सूडल गांव के लोगों का कहना है कि इसमें अभी और भी कई खामियां नजर आ रही हैं इस पुल पर घटिया सामग्री लगाई गई है जिस कारण यह उद्घाटन होने से पहले ही टूटना शुरू हो गया है।
यमुनानगर वासियों के लिए नया बना बाईपास एक बहुत बड़ी सौगात है क्योंकि इससे पहले लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता था और संकुचित रोड होने के कारण इस रोड पर अब तक बहुत हादसे हो चुके हैं और बहुत से लोग अपनी जान गवा चुके। लेकिन सोचने वाली बात तो यह है कि अभी इस बाईपास पर पूर्णत रुप से ट्रैफिक शुरू भी नहीं हुआ है और अभी से ही ऐसे हालात बन गए हैं।
प्रत्यक्षदर्शी  का कहना है की जब वह पास से गुजरने लगा तो अचानक पुल का  कुछ हिस्सा नीचे गिरने लगा। उसका कहना है कि इस में घटिया सामग्री का इस्तेमाल हुआ है क्योंकि इस पर  लगा मटेरियल तो हाथ से ही टूट रहा है।
सुडल गांव के ही ग्रामीण हरपाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि अभी तो इस पुल का ट्रायल ही शूरू हुआ  है और अभी से ऐसे हालात बन गए हैं और जब इस पर पूरी तरह से ट्रैफिक चालू हो जाएगा तो ऐसी हालत में तो कोई बड़ा खतरा होने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता।
उन्होंने कहा कि अभी तो  दादूपुर नलवी नहर जिस पर यह पुल बनाया गया है अभी तो इसमें पानी नहीं है और बरसातों के दिनों में दादूपुर नलवी नहर में काफी पानी आ जाता है और ऐसे में सुखी नहर में ही पुल दसने लगा है तो पानी  में क्या हाल होगा ।निश्चित तौर पर इस में लगने वाली सामग्री घटिया प्रयोग की गई है और वह चाहते हैं कि इसकी सही तरीके से जांच हो।