पीएम मोदी आज करेंगे सड़क मार्ग परियोजना ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे का उदघाटन

खबरें अभी तक। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश की सबसे प्रतिष्ठित सडक़ मार्ग परियोजना ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे का उदघाटन करेंगे। यह एक्सप्रेस वे कुंडली-गाजियाबाद-पलवल को जोड़ेगा। उदघाटन समारोह को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।  उदघाटन समारोह उत्तर प्रदेश के बागपत जिला के खेकड़ा उपमंडल के जिला खेल स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा।

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी प्रात: 11.25 बजे केजीपी पर सोनीपत जिला की सीमा में जाखौली-पबसरा गांव के पास बनाए हैलीपैड पर पहुंचेंगे। इसके बाद वह यहां पर भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की डिजीटल आर्ट गैलरी का उदघाटन करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री केजीपी निर्माण में बेहतरीन कार्य करने वाले 62 लोगों के साथ सामुहिक चित्र खिंचवाएंगे।

इसके तत्काल बाद प्रधानमंत्री सडक़ मार्ग से सीधे उत्तर प्रदेश के खेकड़ा में पहुंचेंगे और वहां विधिवत तौर पर केजीपी का उदघाटन करेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे। हाईवे के निर्माण के लिए 910 दिन का लक्ष्य रखा गया था लेकिन इसे मात्र 500 दिन में ही बनाकर तैयार कर दिया गया।  दिल्ली में ट्रैफिक का दबाव कम करने के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे का निर्माण किया गया है