योगी सरकार में जोरों पर हो रहा है अवैध खनन

खबरें अभी तक। सीएम योगी ने जब सूबे की सत्ता संभाली थी. तभी उन्होंने बहुत से सख्त लहजे में साफ कर दिया था कि प्रदेश में किसी भी सूरत में अवैध खनन नहीं होने दिया जाएगा और कुछ वक्त बाद ही ओवर लोड़िंग पर भी शिकंजा कसा. लेकिन जैसे-जैसे सरकार का वक्त बीतता जा रहा है. सब कुछ उसी पुराने डर्रे की तरह चलता जा रहा है.
मामला फतेहपुर के गाजीपुर थाने के यमुना नदी के गोकन  मोरम घाट का है. जहां दिन-रात जेसीबी और पोकलैंड जैसी बड़ी मशीनों के जरिए खनन माफिया यमुना नदी का सीना चीरते हुए अवैध खनन को अंजाम देने में लेगे हुए हैं. किस तरह से अवैध खनन को अंजाम दिया जा रहा है. तस्दीक हमारे कैमरे में कैद एक्सक्लूसिव विजुअल भी कर रहे हैं और तो और पूरे सिस्टम पर खनन माफियाओं की मनमानी इस कदर हावी है कि बिना रवन्ना के 16 हजार रुपये में ओवर लोड गाड़ी भरकर मोरम दी जा रही है.
जबकि नियम के मुताबिक घाट से बिना रवन्ना के कोई भी गाड़ी नहीं दी जाएगी. लेकिन मोरम माफिया करोड़ों के राजस्व को चूना लगाते हुए अपनी जेबें भरने में जुटे हैं. अधिकारी हैं कि सब कुछ जानकर भी बिल्कुल अंजान बने हुए हैं. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या यही योग सरकार के दावे थें.