दिव्यांगों के साथ हुआ मजाक, कैंप में बुलाकर दिव्यांगों को नहीं दिए उपकरण

खबरें अभी तक। जिला प्रशासन द्वारा प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार दादरी के सरकारी स्कूल में दिव्यांग कैंप का आयोजन किया गया। कैंप में दिव्यांगों को उपकरण देने के लिए कई दिनों से प्रचार-प्रसार भी किया गया। लेकिन दिव्यांगों को उपकरण नहीं मिलने से मायूस होकर बरैंग लौटना पड़ा। कैंप में पहुंचे दिव्यांगों ने सरकार व प्रशासन पर उनके साथ मजाक बनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि उपकरण देने के लिए उन्हें बुलाया गया था। बावजूद इसके न तो उपकरण दिए और ना ही किसी प्रकार की कोई सहायता दी गई। हालांकि नवगठित दादरी जिले में दो करोड़ रुपए दिव्यांगों के लिए बजट मिला है।
सरकार के निर्देशानुसार प्रशासन द्वारा राजकीय स्कूल में आयोजित दिव्यांग सहायता व उपकरण कैंप का उद्घाटन एसडीएम ओमप्रकाश देवराला ने किया। उद्घाटन कर प्रशासनिक अधिकारी अपना भाषण देकर चलते बने। लेकिन कैंप में दिव्यांगों को उपकरण नहीं मिलने के कारण हो-हुल्लड़ किया और विरोध जताया। दिव्यांगों ने सरकार व प्रशासन पर सिर्फ भीड़ एकत्रित करके उनके साथ मजाक बनाने का आरोप लगाया।
दिव्यांग नीतू, देवेंद्र व संजय ने बताया कि प्रचार-प्रसार करके उनको उपकरण देने के नाम पर बुलाया गया। वे अपना किराया-भाड़ा लगाकर कैंप में पहुंचे तो उनके साथ नाइंसाफी की। उन्होंने बताया कि पहले तो उन्होंने रजिस्ट्रेशन के लिए मारा मारी की, जब उनका नंबर आया तो कुछ नहीं मिला। जबकि कुछ लोगों को प्रशासनिक अधिकारियों की सिफारिश पर उपकरण उपलब्ध करवा दिए। तपती गर्मी के बीच उपकरण नहीं मिलने से दिव्यांगों को मायूस होकर वापिस लौटना पड़ा।