अवैध रूप से चलाए जा रहे स्कूलों पर छापा

खबरें अभी तक। बल्लभगढ़ के खंड शिक्षा अधिकारी ने आज जिले में चल रहे अवैध रूप से स्कूलों पर कार्यवाही की शिक्षा अधिकारी ने सेक्टर 10 एरिया में दो स्थानों पर छापा मारा जहां पर अवैध रूप से स्कूल चलाए जा रहे थे अधिकारियों ने पुलिस की मौजूदगी में दोनों स्कूलों को बंद कराने की कार्रवाई के बारे में उच्च अधिकारियों को अवगत कराया ।
झोपड़  में बच्चे पढ़ते हैं जी हां यहां एक व्यक्ति द्वारा अवैध रूप से स्कूल चलाया जा रहा है और बच्चों से ₹50 महीना फीस ली जाती है खास बात तो यह कि इस झोपड़ में ना तो कोई सुरक्षा का इंतजाम और ना ही पंखे और बिजली का कोई प्रबंध है। बच्चे जमीन पर बैठकर पढ़ाई कर रहे हैं. जब कोई अधिकारी स्कूल के अंदर पहुंचे तो वहां पर दो विदेशी युवतियों का भी यही कहना था कि वह सिर्फ यहां माहौल देखने आए हैं ऑस्ट्रेलिया और जापान की रहने वाली उस समय हैरानी जताई जब उन्हें पता चला कि भारत देश में शिक्षा ड्रेस सरकारी स्कूलों में फ्री दिया जाता है । लेकिन यह महानुभाव कहता  है कि यहां पर आने वाले बच्चों को ₹50 कापी किताब के नाम पर लेते हैं।
वहीं सेक्टर 11 के पुलिस चौकी के पीछे भी ऐसा ही एक स्कूल चलता मिला अधिकारियों ने जब यहां छानबीन की तो पता चला कि बच्चों को पढ़ाने के लिए पांच पांच हजार रुपए में 2 टीचर भी रखे हुए हैं पुलिस भी अपने स्तर पर यह जांच कर रही है कि आखिर विदेशी युवतियां इस तरह स्कूलों में क्यों पढ़ा रही हैं पुलिस भी अपनी जांच में जुट गई है।
खंड शिक्षा अधिकारी अनीता शर्मा ने बताया कि वह मामले उच्च  अधिकारियों के संज्ञान में लेकर जो भी कार्रवाई होगी वैसा ही करेंगे इन दोनों जगहों पर चल रहे अवैध स्कूलों में करीब 70 बच्चों के पढ़ने का रिकॉर्ड भी मिला है उन्होंने बताया कि कई जगह से  इस तरह की शिकायत आ रही थी।