IPL: नॉकआउट मुकाबले में कोलकोता ने राजस्थान को हराकर दिखाया बाहर का रास्ता

खबरें अभी तक। कप्तान दिनेश कार्तिक और आंद्रे रसेल की उपयोगी पारियों तथा कलाईयों के स्पिनरों की अगुवाई में गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत कोलकाता नाइटराइडर्स ने राजस्थान रायल्स को 25 रन से हराकर आईपीएल-11 के दूसरे क्वालीफायर्स में खेलने का हक हासिल कर लिया।

कार्तिक (38 गेंदों पर 52 रन) और रसेल (25 गेंदों पर नाबाद 49 रन) की पारियों की मदद से केकेआर ने खराब शुरुआत से उबरकर सात विकेट पर 169 रन बनाये। कार्तिक ने अपनी पारी में चार चौके और दो छक्के जबकि शुरू में जीवनदान पाने वाले रसेल ने तीन चौके और पांच छक्के लगाये। इन दोनों के अलावा शुभमान गिल ने 28 रन का योगदान दिया। केकेआर ने अंतिम छह ओवरों में 85 रन बटोरे।

राजस्थान को इस मैच में जोस बटलर और बेन स्टोक्स की कमी खली जो इंग्लैंड की टेस्ट टीम से जुडऩे के लिये स्वदेश लौट गये हैं। कप्तान अंजिक्य रहाणे (41 गेंदों पर 46 रन) और संजू सैमसन (38 गेंदों पर 50 रन) ने कुछ समय तक उम्मीद बंधाये रखी लेकिन केकेआर के गेंदबाजों ने उन्हें अपेक्षित तेजी से रन नहीं बनाने दिये।

रायल्स की टीम आखिर में चार विकेट पर 144 रन तक ही पहुंच पायी। इस हार से राजस्थान का वर्तमान आईपीएल में सफर भी समाप्त हो गया जबकि केकेआर दूसरे क्वालीफायर में 25 मई को सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगा जो कल पहले क्वालीफायर में चेन्नई सुपरकिंग्स से दो विकेट से हार गया था।