जूट के बैग बनाने वाली फक्ट्री और गोदाम में लगी भीषण आग

खबरें अभी तक। बीती रात जुट के बैग बनाने वाली फक्ट्री और गोदाम में भीषण आग लग जाने से पूरे इलाके में कोहराम मच गया। आग ने पूरी फक्ट्री और गोदाम को आगोश में ले लिया। गोदाम और फक्ट्री में रखे करोड़ो रुपये का माल जल कर राख हो गया। घटना कैथल जिले के जींद रोड बाई पास की है। बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण  मध्य रात्रि से लगी आग पर अभी तक काबू नहीं पाया जा सका है। आग के चलते फक्ट्री का काफी हिस्सा भी गिर चुका है औऱ बाकी हिस्से को भी जेसीबी की मदद से रास्ता बनाने के लिए तोड़ा जा रहा है ताकि गोदाम तक पहुंच कर आग पर काबू पाया जा सके।

कैथल जींद रॉड बाई पास मौजूद हरियाणा बारदाना ट्रेडिंग कंपनी और आर के एक्सपोर्ट  कंपनी का फक्ट्री और गोदाम है। बीती   रात में शार्ट शर्किट के कारण फक्ट्री और गोदाम में भीषण आग लग गयी। आग का पता चलते ही मौके पर फक्ट्री और गोदाम मालिक भी आ गए। जिसके बाद अब तक एक के बाद फायर ब्रिगेड की करीब 11 से ज्यादा गाड़ियां आग को बुझाने के लिए मौके पर पहुंची। जिस पर अभी तक काबू नही किया जा सका है । मौके पर मौजूद कंपनी मलिक के अनुसार इस आग के कारण करोड़ो रूपए का बारदाना जलकर राख हो गया।

आग बुझाने में कर्मचारियों की हड़ताल भी आड़े आ रही है। हड़ताल के कारण फायर ब्रिगेड विभाग के पास कर्मचारी नहीं है। प्रशासन ने आनन-फानन में हरियाणा रोडवेज और होमगार्ड के जवानों को आग बुझाने के लिए लगाया लेकिन आग पर अभी तक काबू नहीं पाया जा सका है। वहीं आग पर काबू  पाने में फायर ब्रिगेड की गाड़ियों में पानी की कमी भी  आड़े आ रही है। गौरतलब है कि पूरे शहर में भीषण गर्मी के कारण पानी की भारी कमी है। जिसके चलते फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को भी पानी मिलने में काफी परेशानी हो रही है।

हरियाणा ट्रेडिंग कंपनी और आर के एक्सपोर्ट की फैक्ट्री और गोदाम जींद रोड पर स्थित है जो चावल के लिए जूट के बैग बनाने का कार्य करते हैं। जिसमें चावल भरकर विदेशों में भेजा जाता है। जो अब जल कर राख हो चुका है।