रिश्वत के बाद भी आवास व शौचालय ना मिलने पर सपेरों ने डीएम दफ्तर जाकर बजाई बीन

खबरें अभी तक। रिश्वतखोरी से आजिज आ चुके सपेरों ने डीएम दफ्तर पर पहुंच कर बीन बजा कर नागिंन डांस किया । आवास व शौचालय के नाम पर की गई थी रिश्वत की वसूली । रिश्वत देने के बाद भी नहीं मिला आवास व शौचालय। दर्जनों सपेरे महिला और पुरुष पहुंचे मुख्यालय के कलेक्ट्रेट DM दफ्तर। प्रार्थना पत्र देकर की न्याय मांग की।

कन्नौज के तिर्वा क्षेत्र के दर्जनों सपेरे आज दोपहर कलेक्ट्रेट कन्नौज के डीएम रविन्द्र कुमार के दफ्तर अचानक पहुंच गए। अपने हाथों में प्रार्थना पत्र व बीन लेकर पहुंचते ही सपेरों ने दफ्तर के गेट पर ही बीन बजाना और नाचना शुरू कर दिया। हालांकि उस वक्त जिलाधिकारी अपने दफ्तर में मौजूद नहीं थे। लेकिन अचानक बीन के लहरे पर नाचते सपेरों को देखकर डीएम के कार्यालय अधीक्षक बाहर निकल आये और सभी सपेरों को शांत करवा कर उनकी बात सुनी और उन सभी सपेरों का प्रार्थना पत्र लिया तथा उनसे आवास व शौचालय में रिश्वत लेने वालों के खिलाफ शिकायत डीएम साहब तक पहुंचाने का भरोसा दिया। सपेरों ने बताया कि जोगी डेरा में उनसे आवास के नाम पर प्रधान व गांव के सेक्रेटरी ने दस हजार रुपये व शौचालय के लिए दो हजार रुपये वसूल लिए। इसके बावजूद उनको छः महीने बाद भी आवास व शौचालय नहीं दिए गए और अब फिर से गांव का सेक्रेटरी दस हजार रुपयों की मांग कर रहा है जिसे वह दे पाने में असमर्थ हैं।

डीएम रवींद्र कुमार ने बताया कि ग्रामीणों की शिकायत पर संबंधित अधिकारीयों को जांच के निर्देशित कर दिया गया है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने बताया की भुमहीन गरीबों के लिए सरकार निशुक्ल आवास व शौचालय दे रही है। शौचालय व आवास में किसी प्रकार की धन उगाही करने पर शिकायत सही पाए जाने पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।