यूपी सरकार के वादों की फिर उड़ी धज्जियां, युवक ने की आत्महत्या

खबरें अभी तक। जहां एक तरफ प्रदेश सरकार कानून व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त करने की बात कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ जनपद कानपुर देहात के रनिया क्षेत्र में IPL  में होने वाले सट्टे को लेकर एक बड़ा कारोबार फल फूल रहा है।  एक युवक ने खुदकुशी कर ली है मगर प्रशासन के कानों में जूं तक नहीं रेंगी।

मामला जनपद कानपुर देहात के रनिया क्षेत्र का है जहां रनिया कस्बे के ही निवासी शुभम कुशवाहा नामक युवक ने पढ़ाई करते हुए एक युवक से दोस्ती कर ली। वह दोस्ती में IPL के सट्टे तक जा पहुंचा और सट्टे का कारोबार इतना बढ़ा लिया कि कस्बे में लोगों के साथ सट्टा लगाने लगा सट्टे के कारोबारियों ने उससे जब पैसे मांगे तो आहत होकर शुभम ने खुदकुशी कर ली।

जानकारी का खुलासा तब हुआ जब घर में रखें किताबों में सट्टे के पैसे को लेन-देन लिखी थी। भाइयों ने मिलकर इस सट्टे के कारोबार को खत्म करने का फैसला किया और पुलिस तक जा पहुंचे मगर जनाब बड़े बड़े वादे करने वाली योगी सरकार के ये पुलिस के आला अधिकारी भी काम नहीं आए। मृतक शिवम के बड़े भाई के चाचा का कहना है कि एक दरोगा से लेकर और आईजी डीआईजी यहां तक कि मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी शिकायत की मगर इनकी शिकायत शिकायत ही बनकर रह गई। 13 अप्रैल को शुभम की मौत के बाद से आज तक अपने भाई को न्याय दिलाने के लिए पूरा परिवार दर-दर की ठोकरें खा रहा है। मगर कोई सुनने वाला ही नहीं मामले को संज्ञान में लेनेवाले नेता भी नहीं आ रहा है। वही जब इस पूरे मामले पर पुलिस से बात करनी चाहिए तो पुलिस के आला अधिकारी मुंह फेरते नजर आए। अब ऐसे में देखना यह होगा क्या रनिया कस्बे में चल रहे सट्टे के अवैध कारोबार को पुलिस रोक पाएगी या नहीं या फिर IPL में सट्टे को लेकर ऐसे ही मौते होती रहेंगी।