फतेहपुर: दहेज से तंग बेटे ने दी जान

ख़बरें अभी तक। फतेहपुर- दहेज यूं तो समाज में अभिषाप है. आए दिन हमारी बेटियां दहेज लोभियों की लालच का शिकार बन रही हैं. लेकिन फतेहपुर में दहेज का एक अलग की मामला सामने आया है. जहां बाप और भाईयों की दहेज की रोज-रोज की मांग से तंग आकर बेटे ने जान दे दी. मृतक के घर वाले एसी और अपाचे गाड़ी की मांग किया करते थे.

यूं तो आपने हमेशा सुना होगा कि दहेज से तंग आकर विवाहिता ने जान दे दी या फिर विवाहित को दहेज लोभियों ने मौत के घाट उतार दिया. लेकिन फतेहपुर में सबकी आंखे खोलने वाला एक मामला सामने आया है. जहां बाप और भाईयों की दहेज की रोज-रोज की मांग से तंग आकर एक बेटे ने जहर खाकर जान दे दी और पति की मौत से गहरे सदमें में बेसुध पत्नी का निजी अस्पताल में इलाज चल रह है

मामला फतेहपुर सदर कोतवाली के बाकरगंज इलाके का है. 12 फरवरी को मदारीपुर गांव की रहने वाली सुधा की शादी सदर कोतवाली के महेश के साथ हुई थी. भाई ने बड़े अरमानों के साथ बहन की शादी की. अपनी क्षमता के मुताबिक दहेज में हर वो सामान दिया जो वो देने में सक्षम था.  लेकिन दहेज लोभी परिवार ने मृतक बेटे से शादी के चंद दिनों के बाद ही और दहेज देने की मांग करने लगे और बेटे के माना करने पर उसके साथ मारपीट तक की. वहीं रोज-रोज की किचकिच से तंग आकर बेटे ने जहर खाकर अपनी जान दे दी.