सरकारी स्कूल में 10वीं की छात्राएं झाडू लगाती आई नज़र

ख़बरें अभी तक। फरीदाबाद के गांव पन्हेड़ा खुर्द के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में 10वीं कक्षा की छात्राएं झाडू लेकर स्कूल की क्लासों की सफाई करती हुई नजर आई, ये सफाई एसडीएम साहब के निरीक्षण से पहले स्कूल प्रबंधन की देख-रेख में करवाई गई. वहीं प्रधानाचार्या हेमलता से स्कूल में छात्राएं से करवाई जा रही सफाई के बारे में पूछा गया तो मैडम जी ने गलती मानने की वजह सिर उठाकर कहा कि यहां तो अक्सर छात्राएं अपनी-अपनी क्लासों की सफाई करती हैं और फिर इस बाल मजदूरी को एनएसएस का नाम देकर छिपाती हुई दिखी.

अगर आप अपने बच्चों को सरकारी स्कूल में पढ़ने के लिए भेजकर निश्चित हो जाते हैं कि आपका बच्चा स्कूल में पढ़ाई कर रहा होगा तो एक बार यह खबर जरुर पड़े, जिसमें स्कूल की ड्रेस पहनकर क्लास रूम में छात्राएं झाडू लगाती हुई दिख रही हैं ये तस्वीरें फरीदाबाद के गांव पन्हेडा खुर्द के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की, जहां अक्सर ऐसी तस्वीरें रोजाना ही देखने को मिलती हैं जिसकी पुष्टि खुद स्कूल की प्रधानाचार्या हेमलता ने की है. बता दें कि एसडीएम साहब स्कूल के निरीक्षण के दौरे पर आने हैं जिसके लिए स्कूल प्रबंधन ने छात्राओं को पढ़ाई की जगह सफाई पर लगा रखा है, जो छात्राए स्कूल की सफाई करती हुई दिखी वह छात्राए 10 वीं कक्षा की हैं.

वहीं इस बारे में स्कूल की प्रधानाचार्या से बात की गई तो वह एनएसएस के बच्चों का हवाला देकर अपनी गलती छुपाती हुई दिखी. मैडम ने बताया कि बच्चे तो अक्सर यहां सफाई करते हैं. ये कोई बड़ी बात नहीं हैं हलांकि उन्होंने स्कूल में सफाई के लिए सफाई कर्मी रखी हुई है जो स्कूल परिसर की सफाई करती है और बच्चे अपने-अपने कमरों की सफाई करते हैं.