गुरुग्राम में 3 दिवसीय राष्ट्रीय प्रशिक्षण वर्ग किसान मोर्चा शुरु

ख़बरें अभी तक। गुरुग्राम में 3 दिवसीय राष्ट्रीय प्रशिक्षण वर्ग किसान मोर्चा शुरु किया गया. संगठन मंत्री रामलाल और हरियाणा प्रभारी अनिल जैन समेत कृषि मंत्री ओपी धनकड़ भी इस मौके पर मौजूद रहे और दीप प्रज्जवलित करके इस शिविर की शुरुवात की गई. बता दें कि शिविर में दो सेशन होंगे जिसमें सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक और उसके बाद शाम 5 बजे तक दूसरा सेशन चलेगा. वहींं पहले दिन इस शिविर में यह चर्चा की गई कि किसानों को लेकर हरियाणा सरकार की जो योजनाएं है उन तक वह पहुंच पा रही है या नहीं. वहीं इसके साथ ही इन योजनाओं को किस तरह किसानों तक पहुंचाया जा सकता है. उस बारे में भी चर्चा की गई.

इस मौके पर देशभर से बीजेपी के किसान मोर्चा के सभी सदस्य ने भाग लिया. 20 तारीख तक चलने वाले इस शिविर में किसान के उत्थान पर चर्चा होगी. वहीं शुक्रवार के सत्र में भाजपा के राष्ट्रीय संगठन मंत्री रामलाल जी, भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री सह हरियाणा प्रदेश के प्रभारी व राज्य सभा सांसद डॉ अनिल जैन, भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त, हरियाणा के कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ आदि ने प्रमुख रूप से हिस्सा लिया.

बता दें कि फिलहाल दूसरे सेशन में चौधरी बीरेंद्र बीजेपी किसान मोर्चा के सदस्यों को संबोधित करेंगे. वहीं संगठन से संबंधी कार्यकर्ताओं को किस तरह से किसानों के हित की योजनाओं को उन तक पहुंचाया जा सकता है. उस पर संगठन मंत्री रामलाल संबोधित करेंगे. हरियाणा सरकार और केंद्र सरकार की जो योजनाए चलाई जा रही है. उनकी पूरी जानकारी किसान मोर्चा के सदस्यों को दी जाएगी जिसके बाद वो किसानों के बीच जाकर उन्हें इसके प्रति जागरुक करेंगे, वहीं किसानों के बीच जाकर वो समस्याओं का भी आंकलन करेंगे और उन्हें सरकार तक पहुंचाएंगे जिसके बाद उनका समाधान निकाला जा सकेगा.