IPL: अहम मुकाबले में कोलकाता को मिली आसान जीत

खबरें अभी तक। कोलकाता नाइट राइडर्स ने मंगलवार को अपने घर ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स को एकतरफा मुकाबले में छह विकेट से हरा दिया। कोलकाता के गेंदबाजों ने राजस्थान को अच्छी शुरुआत के बाद भी 19 ओवरों में 142 रनों पर ढेर कर दिया और फिर क्रिस लिन (45), कप्तान दिनेश कार्तिक (नाबाद 41) और सुनील नरेन के सात गेंदों पर 21 रनों की बदौलत 18 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।

टॉस जीतकर कोलकाता के कप्तान कार्तिक ने गेंदबाजी का फैसला लिया। राजस्थान को जोस बटलर (39) और राहुल त्रिपाठी (27) ने अच्छी शुरुआत दी थी, लेकिन उसके बल्लेबाज इसका फायदा नहीं उठा सके और टीम बड़े स्कोर से वंचित रह गई। राजस्थान का पहला विकेट 63 के कुल स्कोर पर गिरा था। यहां से उसने अपने बाकी के नौ विकेट महज 79 रनों के भीतर खो दिए। इसमें कोलकाता के कुलदीप यादव का अहम योगदान रहा जिन्होंने चार विकेट लेकर राजस्थान के मध्यक्रम की कमर तोड़ दी।

इस जीत के बाद कोलाकाता के 13 मैचों में सात जीत और छह हार के साथ 14 अंक हो गए हैं और वह चौथे स्थान पर आ गई है। इस जीत ने कोलकाता की प्लेऑफ की उम्मीदों को बरकरार रखा है। लेकिन राजस्थान की उम्मीदों को झटका लगा है. राजस्थान को अब एक मैच खेलना है और उस मैच में जीत ही उसे प्लेऑफ की दौड़ में बनाए रख सकती है। इसके अलावा उसे बाकी टीमों के प्रदर्शन पर भी निर्भर रहना होगा।