नए लुक में नजर आएगी झज्जर की ट्रैफिक पुलिस

खबरें अभी तक। पुलिस अधीक्षक पंकज नैन ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस को स्मार्ट बनाने की ओर झज्जर पुलिस का यह पहला कदम है। ट्रैफिक पुलिस को नया लुक देने की कोशिश की गई है। उन्होंने बताया कि ट्रैफिक पुलिस पुलिस का चेहरा होता है। ट्रैफिक पुलिस से कुछ कर्मचारियों की छटनी करके चुस्त तंदुरुस्त जवानों को तैनात किया गया है । जिससे कि यातायात व्यवस्था को व्यवस्थित तथा चुस्त दुरुस्त बनाए रखा जा सके ।

उन्होंने बताया कि झज्जर यातायात पुलिस के कर्मचारियों की वर्दी को भी पहले से बेहतर किया गया है । जल्द ही सभी ट्रैफिक पुलिस कर्मचारियों को  बॉडी कैमरा व अन्य जरूरी सामान भी उपलब्ध करा दिया जाएगा । जिससे किसी तरह के दुर्व्यवहार की शिकायत नहीं रहेगी। ट्रैफिक पुलिस में तैनात सभी कर्मचारियों को ड्यूटी से संबंधित विशेष ट्रेनिंग भी दी गई है । झज्जर जिला में यातायात व्यवस्था को बाधा रहित व सुचारु बनाए रखने के लिए निर्धारित बिंदुओं पर यातायात पुलिस कर्मियों की तैनाती की जाएगी ।

ट्रैफिक पुलिस में तैनात कर्मचारियों को एसपी पंकज नैन द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए । उन्होंने ट्रैफिक पुलिस कर्मचारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि कोई कर्मचारी किसी तरह के भ्रष्टाचार में लिप्त पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी । उन्होंने कहा कि ट्रैफिक पुलिस का उद्देश्य चालान काटना नहीं बल्कि यातायात को सुव्यवस्थित तरीके से चलाए रखना होना चाहिए । ताकि सड़क हादसों में जान व माल की हानि को रोका जा सके । चौक-चौराहों पर तैनात ट्रैफिक पुलिस के कर्मचारी स्ट्रीट क्राइम , वाहन चोरी अथवा अन्य अपराधिक गतिविधियों की रोकथाम के लिए वाहनों पर कड़ी नजर रखते हुए हरसंभव कार्रवाई करेंगें ।