सुप्रीम कोर्ट के न्यायमूर्ति जे.चेलमेश्वर 22 जून को होंगे रिटार्य, विदाई समारोह का निमंत्रण ठुकराया

खबरें अभी तक। सुप्रीम कोर्ट  के न्यायमूर्ति जे. चेलमेश्वर ने अपनी सेवानिवृत्ति के अवसर पर सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन की तरफ से आयोजित होने वाले विदाई समारोह का निमंत्रण अस्वीकार कर दिया है। वे 22 जून को रिटायर हो रहे हैं।  पारंपरिक तौर पर सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन रिटायर हो रहे जज के आखिरी वर्किंग डे को फेयरवेल का आयोजन करता है। लेकिन, जस्टिस जेलमेश्वर के मामले में यह कार्यक्रम 18 मई को होना था जो सुप्रीम कोर्ट का आखिरी वर्किंग डे है।

उसके बाद गर्मियों की छुट्टी के चलते 45 दिनों तक कोर्ट बंद रहेगा।  सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के ज्वाइंट सेक्रेटरी विक्रांत यादव ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया-  बार की  विचार था कि जस्टिस चेलमेश्वर के लिए फेयरवेल का आयोजन कोर्ट के आखिरी वर्किंग डे के दिन किया जाए। 22 जून को जब वे रिटायर करेंगे कोर्ट बंद रहेगा और जज और वकील दिल्ली में नहीं होंगे। इसलिए, ऐसा प्लान किया गया था कि यह कार्यक्रम 18 मई को ही रखा जाए।

हालांकि, जस्टिस चेलमेश्वर ने इस कार्यक्रम में शामिल होने से इनकार कर दिया जो उनके लिए ही किया जा रहा था।” उन्होंने बताया कि एसोसिएशन की कार्य समिति के सदस्यों ने बुधवार को एक बार फिर उनसे विदाई समारोह में शामिल होने का अनुरोध किया परंतु व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए उन्होंने अपनी सहमति नहीं दी।