कृषि मंत्री ओमप्रकाष धनखड़ का रात्रि ठहराव

खबरें अभी तक।  रात्रि ठहराव जनता और सरकार के बीच संवाद का बेहतर माध्यम है। इसके जरिये वो लोग भी सरकार तक अपनी बात पहुंचा पाते हैं। जो मंत्री तक कभी पहुंच नहीं पाते हैं। कृशि मंत्री ओमप्रकाष धनखड़ ने झज्जर के आजाद नगर में ये बात कही है। मंत्री ने आजाद नगर में ही रात्रि ठहराव किया। मंत्री ने सबसे पहले अधिकारियों के साथ गांव वालों की चौपाल लगाकर उनकी समस्याओं का समाधान किया। उसके बाद मंत्री महोदय पैदल ही गांव की गलियों में निकल पड़े। घर घर जाकर कृशि मंत्री ने लोगों की समस्यायें जानी और उनका समाधान भी किया। इसी दौरान गांव के निर्मल दास ने घर में गैस कनेक्षन नहीं होने की बात मंत्री को बताई। जिसके बाद मंत्री ने रात को ही निर्मल दास के लिये उज्जवला योजना के तहत फ्री में गैस कनेक्षन करवा कर दिया।

गांव वाले भी मंत्री और अधिकारियों को अपने बीच पाकर बेहद खुश नज़र आये और खुलकर मंत्री के सामने बिना डरे अपनी समस्यायें रखी।कृषि मंत्री ने कहा कि अक्सर चंडीगढ़ के एसी कमरों में बैठकर गांव और लोगों के विकास की योजनायें बनती है जिनमें कुछ खामिया भी रह जाती है। लेकिन इस तरह लोगों के बीच आकर उनसे बात करके जो योजना तैयार होती है उसका सीधा और त्वरित असर लोगों पर होता है। उन्होंने बताया कि रात्रि ठहराव के जरिये लोगों को सरकार की उन योजनाओं की जानकारी भी दी है जिनसे उन्हे सीधा लाभ होता है।

सरकार की योजनाओं से लोगों का सीधा जुड़ाव भी इस माध्यम से बेहतर हो पा रहा है। मंत्री ने रात्रि चौपाल के साथ गांव के गलियों , स्कूल और सामुदायिक केन्द्र का भी निरिक्षण किया। उन्होंनें अधिकारियों को रात्रि ठहराव के दौरान आई सभी समस्याओं के समाधान के निर्देष भी दे दिये है। इस दौरान उनके साथ भाजपा जिलाध्यक्ष बिजेन्द्र दलाल भी मौजूद रहे।