पीएम मोदी के स्वछता अभियान की हमीरपुर में उड़ी धज्जियां

खबरें अभी तक देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा स्वच्छता अभियान को बढ़ावा दिया जा रहा है और करोड़ों रुपये इस अभियान पर लोगों को जागरूक करने के लिए खर्च किये जा रहे हैं। वहीं हमीरपुर जिला के बड़सर में मैहरे कलौनी में स्वच्छता अभियान को ठेंगा दिखाया जा रहा है। लोगों द्वारा सड़क के किनारे घरों का कूड़ा कर्कट फेंका जा रहा है। जिसे न तो स्थानीय प्रशासन और स्थानीय पंचायत द्वारा देखा जा रहा है। आलम यह है कि इस कूड़े कर्कट को आवारा पशुओं और बन्दरों द्वारा सड़क पर बिखेरा जा रहा है। बड़सर पंचायत के कार्यलय के पीछे भी स्थानीय व्यापारियों द्वारा कूड़ा कर्कट फेंका जा रहा है।

स्थानीय व्यापारी रमेश चंद का कहना है कि अगर पंचायत की तरफ से कूड़ेदान की सुविधा उपलब्ध हो जाये तो हम कूड़ा करकट डाल देंगे। इसके अतिरिक्त स्थानीय पंचायत निवासी सुरमी सिंह का कहना है कि जब स्वच्छता अभियान पर सरकार इतना पैसा खर्च कर रही है तो पंचायत की तरफ से कूड़ेदान की सुविधा होनी चाहिए।

उधर पंचायत प्रधान सेवा दास का कहना है कि सड़क के किनारे कूड़ा फेंकने वालों पर कार्यवाही की जाएगी। कुछ लोगों ने किराएदार रखे है जो कूड़ा करकट सड़क के किनारे फेंकते है। उन लोगों को पंचायत के माध्यम से नोटिस जारी किया जायेगा।