रायबरेली जिले के कस्तूरबा गांधी स्कूल में बच्ची की पिटाई

ख़बरें अभी तक। रायबरेली जिले में कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में कक्षा-8 की एक लड़की के सर पर पानी के जग से प्रहार का मामला प्रकाश में आया है जिससे लड़की की हालत बिगड़ने पर सर के ऑपरेशन की नौबत आ गई है. हालात यह है कि सर में डॉक्टर को पाइप डालनी पड़ी, लड़की का इलाज 2 साल के लिए लगातार जारी है.

अब आपको बता दें कि आसमीन व आपरीन लोधवामऊ हरचंदपुर निवासिनी दो बहनें कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय थुलवासा अमावां की कक्षा-8 की छात्रा है, दोनों वहीं हॉस्टल में रहकर पढ़ाई करती है. परिजनों का आरोप है कि विद्यालय के एक कार्यक्रम में उनकी पुत्री आसमीन के डांस करने से मना करने पर गुस्साई प्रधानाध्यापक शिक्षिका गीतांजलि ने पानी से भरा जग सर पर मार दिया इसी घटना को उसकी बहन भी बयां कर रही है, आसमीन के बेहोश हो जाने पर उसे परिजनों को सौंप दिया गया.

परिजनों ने जब उसे डॉक्टर को दिखाया तो ऑपरेशन की बात कही गई, अब ऑपरेशन के बाद आसमीन को सर से पेट तक एक नली डाल दी गयी है, जिसका कई सालों का दवा का कोर्स है परिजनों का कहना है उसकी पुत्री की जिंदगी बर्बाद कर दी गई. दोनों पुत्रियों की जिम्मेदारी स्कूल पर थी, आसमीन के पिता इसराईल बीबीपुर हरचंदपुर निवासी काफी गरीब है जो मजदूरी करते है और पिता अपनी पुत्री का इलाज कराने में असमर्थ है. परिजनों ने जिलाधिकारी सहित एसपी व बेसिक शिक्षा अधिकारी से न्याय की गुहार लगाई है.

 

पीड़ितों की दूसरी पुत्री आपरीन ने अपनी बहन की हकीकत बयां कर और भी विद्यालय पर बच्चों के शोषण के आरोप लगाए है, मामला कुछ भी हो सभी जांच के बाद सामने आएगें. लेकिन कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में परिजनों के बच्चियों को विद्यालय में छोड़ने बाद बच्चियों की विद्यालय की जिम्मेदारी होती है। जहां बिना परमीशन किसी के आने जाने पर भी रोक है.

इधर एसपी ने स्थानीय थाने को मामले में जांच के आदेश दिए है वहीं बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय शुक्ला से मामले की जानकारी लेने पर बताया कि मामला संज्ञान में आया है मामले की जांच की जा रही है.