प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लोगों से मतदान की अपील की

ख़बरें अभी तक। कर्नाटक विधानसभा चुनाव- ज्यादा से ज्यादा वोटिंग के लिए राजनेताओं ने की जनता से अपील. वहीं भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने कर्नाटक चुनाव के लिए मतदाताओं को जागरुक करते हुए शनिवार सुबह ट्वीट किया. उन्‍होंने अपने ट्वीट में लिखा कि ‘मतदान लोकतंत्र में नागरिकों की आवाज है. योग्य उम्मीदवार के लिए मतदान करके, सुनिश्चित करें कि आप सरकार को सत्ता में लाने के लिए अपनी ज़िम्मेदारी पूरी कर रहे हैं. कृप्‍या वोट करें‘. वहीं भाजपा से मुख्‍यमंत्री पद के उम्‍मीदवार येदियुरप्‍पा ने कहा कि 150 से अधिक सीटें जीतकर हम सरकार बनाएंगे और जेडीएस प्रमुख एचडी देवेगौड़ा ने भी अपना वोट डालने के बाद उम्‍मीद जताई कि उन्‍हें सरकार बनाने की संभावना दिख रही है.

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आज सुबह ट्वीट कर लोगों से मतदान की अपील की. कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए आज एक चरण में 222 सीटों के लिए मतदान जारी है. एक सीट आरआर नगर पर 28 मई को वोटिंग होगी. इससे पहले चुनाव रैली को निपटाने के बाद शुक्रवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आंध्र प्रदेश के तिरुपति गए थे जहां उनके काफिले पर हमला हुआ. यह हमला उस वक्त हुआ जब अमित शाह तिरुपति बालाजी मंदिर के दर्शन कर एयरपोर्ट लौट रहे थे. जानकारी के मुताबिक, इसके पीछे टीडीपी कार्यकर्ताओं का हाथ हो सकता है. क्योंकि टीडीपी के कार्यकर्ता शाह के आने का विरोध कर रहे थे और इसी दौरान कार्यकर्ताओं ने कथित रूप से उनके काफिला पर पत्थर फेंके थे.

बता दें कि कर्नाटक में 222 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग जारी है. यहां सत्ताधारी कांग्रेस, मुख्य विपक्षी पार्टी बीजेपी और जेडीएस तीनों ही सत्ता में आने का दावा कर रहे हैं. वहीं इन पार्टियों के नेता और राजनीतिक एनालिस्ट्स चुनाव के बाद की संभावनाओं पर चर्चा कर रहे हैं.