‘जाट आरक्षण’ को लेकर फिर आंदोलन के मूड में जाट

ख़बरें अभी तक। रोहतक। ‘जाट आरक्षण’ को लेकर एक बार फिर जाट आंदोलन के मूड में आ गए हैं. अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति की जसिया में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के दौरान समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल मलिक ने कहा कि सरकार ने जाटों के साथ हुए समझौते को पूरा करने की दिशा में अभी तक  में कुछ नहीं किया है. ऐसे में ए‍क बार फिर आंदोलन शुरु किया जाएगा और इसकी रूपरेखा 2 जून को तैयार की जाएगी.

वहीं पत्रकारों से बातचीत के दौरान मलिक ने कहा कि सरकार के साथ हुए समझौते को लेकर 2 जून को जसिया में महासम्मेलन आयोजित किया जाएगा. जिसमें आगे के आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जाएगी. यशपाल मलिक ने कहा कि जसिया के महासम्मेलन में दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, जम्मू कश्मीर, मध्य प्रदेश, राजस्थान सहित अन्य प्रदेशों के लोग शामिल होंगे. इस बार जब तक सरकार मांगे पूरी नहीं करेगी आंदोलन जारी रहेगा.

मलिक ने केंद्र सरकार पर पिछड़ा आयोग बिल अटकाने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि जाट समाज के प्रतिनिधियों को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आरक्षण का आश्वासन दिया था, लेकिन एक साल बीतने के बावजूद सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की. सरकार आरक्षण को लेकर कतई गंभीर नहीं है। अभी तक सरकार ने अपने वादे के अनुसार भी आंदोलन हिंसा के दौरान दर्ज हुए केस भी वापस नहीं लिए हैं। प्रदेश के वित्त मंत्री कैप्‍टन अभिमन्‍यु के आवास पर लूटपाट व आगजनी के मामलों में भी युवक जेलों में बंद है।