खेदड़ थर्मल पावर प्लांट मामला, दूसरे दिन भी कर्मचारियों और ग्रामीणों का धरना जारी रहा

ख़बरें अभी तक। खेदड़ थर्मल पावर प्लांट में कल हुए हादसे के विरोध में दूसरे दिन कर्मचारियों और ग्रामीणों का धरना लगातार जारी रहा। हालांकि प्लांट की सुरक्षा में तैनात CISF के अधिकारियों ने ग्रामीणों को थर्मल के गेट पर ही रोके रखा था और हरियाणा पुलिस के जवान भी किसी अप्रिय घटना को देखते हुए मुस्तैद नजर आए। लगातार दूसरे दिन मीडिया को सुबह से प्लांट के अंदर जाने की अनुमति नहीं दी गई। बड़ी मशक्कत के बाद प्लांट के चीफ इंजीनियर विनोद सेठी मीडिया से रूबरू होने के लिए तैयार हुए जिसने संवाददाता से बातचीत करते हुए थर्मल प्रबंधन पर लगे तमाम आरोपो को निराधार बताया। CE विनोद सेठी ने जानकारी दी कि HPGCL द्वारा मृतकों को 2.5 लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की गई है तथा घायलों का इलाज सम्बंधित कंपनी द्वारा करवाया जा रहा है। घायलों को किसी प्रकार के मुआवजे की घोषणा अभी तक नहीं की गई है।

जांच के लिए हाई लेवल कमेटी का गठन

थर्मल प्लांट चीफ इंजीनियर विनोद सेठी ने जांच के संदर्भ में उठाए गए कदमों पर बोलते हुए बताया कि विभाग द्वारा एक हाई लेवल कमेटी का गठन किया गया है जो पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट पेश करेगी।

खुद पर लगे आरोपों को बताया निराधार

प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों द्वारा हादसे के लिए SE  इकबाल खान और चीफ इंजीनियर विनोद सेठी को जिम्मेंवार ठहराए जाने के आरोपों को निराधार बताया। उनका कहना था कि तमाम नियमों का पालन किया गया है।