हमीरपुर: ग्राम पंचायत बीड बगेहडा में फेंका जा रहा कूड़ा-कर्कट

ख़बरें अभी तक। हिमाचल प्रदेश- नगर परिषद सुजानपुर का कूड़ा-कर्कट को साथ लगती बीड बगेहडा पंचायत में फेंके जाने पर ग्राम पंचायत लामबंद हो गए है। नगर परिषद सुजानपुर के द्वारा खुले में पंचायत में कूड़ा कर्कट फेंके जाने पर लोगों के प्रतिनिमंडल ने डीसी हमीरपुर से मिलकर समस्या का हल करवाने की गुहार लगाई है। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन को चेताया है कि अगर कूड़ा फेंकना बंद न हुआ तो ग्रामीण सड़कों पर उतर कर आंदोलन करने के लिए भी मजबूर होंगे।

ग्राम पंचायत बीड बगेहडा की प्रधान ने बताया कि नगर परिषद सुजानपुर का सारा कूड़ा बीड बगेहडा में फेंका जा रहा है और नगर परिषद पंचायत में डंपिंग साइड बनाने के लिए काम करने लगा है। जो कि ग्रामीण कभी नहीं होने देंगे।

वहीं ग्रामीण अंजना कुमारी ने बताया कि कूड़े के साथ मरे हुए जानवरों को भी फेंका रहा है जिससे बदबू भरा महौल बना हुआ है। उन्होंने बताया कि रिहायशी इलाकों के द्वारा कूड़ा फेंके जाने पर ग्रामीणों को दिक्कतें पेश आ रही है। उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन नहीं मानता है तो ग्रामीण सडको पर उतरने के लिए भी मजबूर होंगे।

ग्रामीणों का कहना है कि एक दिन पहले भी कूड़ा कर्कट फेंकने के विरोध में शांतिपूर्व धरना दिया था और आज डीसी से मिलकर गुहार लगाई है। उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन नहीं माना तो आंदोलन तेज किया जाएगा।

गौरतलब है कि नगर परिषद सुजानपुर में कहीं पर भी कूड़े के निष्पादन के लिए जगह नहीं होने के चलते पहले भी सड़क किनारे डंपिग साइड बनाई गई थी, लेकिन अब बीड बगेहडा में कूड़ा कर्कट फेंका जाने पर ग्रामीणों ने विरोध जताया है।