कई जगहों पर आंधी तूफान को लेकर अभी भी अलर्ट जारी

खबरें अभी तक। दिल्ली और एनसीआर में फिलहाल तूफान का खतरा हुआ है। कल शाम से रात तक दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई जगहों पर धूल भरी आंधी चलने के बाद बारिश भी हुई। पश्चिमी यूपी के कई शहरों में रुक रुक कर तेज हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी हुई। उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भी तेज हवाओं के साथ बारिश और पहाड़ी इलाकों में बर्फ़बारी हो रही है।

दिल्ली में तेज हवाओं के बीच बदरपुर इलाके के मटके वाली गली में एक 16 कमरे वाले मकान पर दूसरे मकान की दीवार गिर गई। इस हादसे में एक परिवार के पांच लोग जख्मी हो गए। ये सभी लोग एम्स ट्रॉमा सेंटर में भर्ती हैं। जिस मकान की दीवार गिरी है वह मकान नया बन रहा है जिसमे लगभग 40 कमरे हैं और 5 फ्लोर का है।

पश्चिमी यूपी में कल कई इलाकों में आंधी के साथ बारिश भी हुई। गाजियाबाद, मुरादाबाद, रामपुर बुलंदशहर, शामली समेत तमाम इलाकों में रात भर तेज हवाएं चलती रहीं। शामली में शाम सात बजे से तेज हवाओं के कारण बत्ती गुल हो गई तो मुरादाबाद के कई इलाकों में भी रात भर बिजली गुल रही। आगरा में भी तेज आंधी आई, पिछले दिनों आगरा में आंधी तूफान के कारण कई लोगों की मौत हो गई थी।

दिल्ली में आंधी तूफान का खतरा तो टल गया है लेकिन आज भी कई जगहों पर आंधी तूफान को लेकर अलर्ट जारी है. -हिमालय के इलाके, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में तूफान, ओले गिरने की आशंका जताई गई है। असम, मेघालय, मणिपुर, नगालैंड, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ हिस्सों में तूफान की आशंका है। दक्षिणी कर्नाटक के हिस्से में तेज हवाओं के साथ आंधी-तूफान की आशंका है। दक्षिण के राज्य यानी तमिलनाडु और केरल में भी भारी बारिश की आशंका है।