सरकारी स्कूलों का दौरा करने पहुंचे विधायक नरेंद्र ठाकुर

ख़बरें अभी तक। हमीरपुर- प्रदेश भर में शिक्षा क्षेत्र में अव्वल जिला हमीरपुर के सरकारी स्कूलों में इस बार बोर्ड परीक्षा के गिरते हुए परिणाम के ग्राफ से हर कोई चिंतित है। इसी के चलते हमीरपुर के विधायक नरेंद्र ठाकुर ने सरकारी स्कूलों का दौरा कर खराब परिणाम के कारणों का पता लगा रहे है। इसी कड़ी में विधायक नरेंद्र ठाकुर ने सीनियर सेकंडरी बाल स्कूल हमीरपुर का दौरा किया और खराब परिणाम को लेकर अध्यापकों की क्लास लगाई।

विधायक नरेंद्र ठाकुर ने बाकायदा सभी स्कूल अध्यापकों से खराब परिणाम को लेकर जबाव तलब किया तो अध्यापकों पर कार्रवाई करने के लिए फरमान सुनाया। बता दें कि बाल स्कूल का दसवीं कक्षा का परिणाम बेहद खराब रहा है, कुल 69 बच्चों में से 12 बच्चें ही पास हुए है जबकि जमा दो में परिणाम बीस प्रतिशत रहा है। जिस पर विधायक ने भी खराब परिणाम को लेकर बीड़ा उठाते हुए स्कूलों में जाकर स्पष्टीकरण मांगा है।

विधायक नरेंद्र ठाकुर ने सरकारी स्कूलों के खराब परिणाम के लिए अध्यापकों को निर्देश दिए गए है। विधायक का कहना है कि खराब परिणाम को लेकर स्कूल का स्टाफ भी बहाने बनाता नजर आया है और सीरियस नहीं दिखा है जोकि चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि स्कूल में राजनीतिक दखल अंदाजी नहीं होनी चाहिए जिस कारण परिणाम खराब रहा है।

डिप्टी डायरेक्टर सेकंडरी हमीरपुर सोमदत साख्यान ने कहा कि जिन स्कूलों का खराब परिणाम है वहां के अध्यापकों को कारण बताओ नोटिस दिया जाएगा।