दलितों के घर खाने के नाम पर बीजेपी के कार्यकर्ताओं का शाही भोज

खबरें अभी तक। उकलाना मंडी मार्केट कमेटी के चेयरमैन सतपाल शर्मा के कार्यालय में हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी के चेयरमैन जगबीर सिंह पहुंचे और पत्रकारों से बातचीत की।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए सतपाल शर्मा ने बताया की जगबीर सिंह उकलाना खंड के गांव साहू में भाजपा सरकार की नीतियों के तहत एक दलित के घर रुकेंगे I उन्होंने बताया कि यह सरकार की योजना है। जिसके तहत सरकार के अनेक नुमाइंदे किसी न किसी गांव में दलित के घर रुकते हैं और गांव की समस्याओं का जायज़ा लेते हैंI

इसके बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए जगबीर सिंह ने कहा कि उनकी ड्यूटी लगाई गई है कि वह साहू गांव में आज रात रुकेंगे व सबसे पहले गांव के सरपंच और ग्रामीणों से मिलकर गांव की समस्याओं का जायज़ा लेंगे और सुबह तक गांव में ही रहेंगे I

पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल कि आप 36 बिरादरी में से सिर्फ दलित के घर ही क्यों रुकेंगे

जगबीर सिंह चेयरमैन इसका कोई जवाब नहीं दे पाएं और बगल झाँकने लगे I उसके बाद उन्होंने बात को घुमाते हुए दूसरे प्रश्न का उत्तर दिया।

सरकार दलित कार्ड खेलकर क्या साबित करना चाहती है इसका जवाब भी जगबीर चेयरमैन नहीं दे पाए। अब इससे साफ-साफ जाहिर होता है कि 36 बिरादरी की बात करने वाली भाजपा सरकार अपने नुमाइंदों को दलित के घर ही रुकने के लिए क्यों भेजती है कौन उनका गांव पहुंचने पर बंदोबस्त करता है यह सभी देखने वाली बात है I एक और जहां पार्टी के कार्यकर्ता अपने नेताओं मंत्रियों के रुकने के लिए सिर्फ दलित का नाम लेकर व्यवस्था करते हैं वहीं सरकार यह दिखावा करती है कि सरकार के नुमाइंदे दलित के घर रुकते हैं।

 

अनुसूचित जाति के व्यक्ति के घर रात्रि प्रवास दौरान हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डा. जगबीर सिंह गांव साहू में वजीर सिंह के आवास पर पहुंचे और शाही खाना खाया और बोतल बंद पानी भी पिया तथा दो तरह की मिठाई भी खाई। उसके बाद दूसरे अनुसूचित जाति के व्यक्ति के घर में रात्रि विश्राम के लिए चले गए। गौरतलब है कि भाजपा द्वारा अनुसूचित जाति के व्यक्ति के घर प्रवास करने का कार्यक्रम शुरू किया गया है। जिसके तहत अनुसूचित जाति के व्यक्ति के घर नेता पहुंच रहे हैं और खाना खा रहे हैं। लेकिन धरातल पर उन्हें ऐसा शाही खाना परोसा जाता है जो एक गरीब के घर में कभी नहीं बनता है।

चेयरमैन डा. जगबीर सिंह ने अनुसूचित जाति के वजीर के घर खाना खाने के बाद दूसरे अनुसूचित जाति के परिवार सुरेंद्र के आवास पर रात्रि विश्राम किया। चेयरमैन मकान की छत पर सोये और गर्मी से निजात दिलाने के लिए फर्राटा लगाया गया था। ग्रामीणों ने उन्हें पीने के लिए कोल्ड ड्रिंक्स भी दी लेकिन उन्होंने लेने से मना कर दिया और अन्य भाजपा कार्यकर्ताओं ने कोल्ड ड्रिंक्स पी।

जब चेयरमैन डा. जगबीर सिंह अनुसूचित जाति के व्यक्ति वजीर के घर खाना खा रहे थे तो परिवार की एक बुजुर्ग महिला से जब इस बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा कि ऐसा क्यों किया जा रहा है हमें तो नहीं पता है। हमें तो यही बताया गया था कि कुछ लोग तुम्हारे घर में खाना खाना चाहते हैं। यहां खाना क्यों खाया गया है इसकी हमें कोई जानकारी नहीं है।