थाईलैंड बैंकॉक में आयोजित मुक्केबाजी में पदक जीतकर लौटे बॉक्सर का खेल प्रेमियों ने किया अभिनंदन

खबरें अभी तक। थाईलैंड बैंकॉक में आयोजित युवा एशियाई पुरुष मुक्केबाजी में पदक लेकर पहुंचे बॉक्सर अमन का खेल प्रेमियों ने अभिनंदन किया। गौरतलब है कि यह मुकाबला 19 से 28 अप्रैल तक थाईलैंड बैंकॉक में आयोजित युवा एशियाई पुरुष मुक्केबाजी में अमन ने चायना के खिलाड़ी को अपने पंच से मात दी और कांस्य पदक लेकर देश का नाम रोशन किया। आज भिवानी पहुँचने पर अमन और उनके कोच विष्णु भगवान शर्मा का भव्य स्वागत किया गया।

अमन कुमार ने बताया कि वे अब ओलम्पिक खेलों सहित अंतराष्ट्रीय खेलों के लिए अपना अभ्यास करेंगे। उन्होंने बताया कि उन्होंने चायना के खिलाड़ी को हराकर देश को मैडल दिया है और इसका सारा श्रेय मेरे गुरु की मेहनत को जाता है।

अमन के कोच विष्णु भगवान शर्मा ने कहा कि आज युवा एशियाई पुरुष मुक्केबाजी में पदक लेकर पहुंचे बॉक्सर अमन का खेल प्रेमियों ने भव्य स्वागत किया है।  उन्होंने कहा कि अमन ने अच्छे मुकाबले के साथ देश को मैडल दिया है उन्हें अपने शिष्य पर बड़ा गर्व है। उन्होंने सरकार की निति को भी काफी सराहा और कहा कि खेल निति का खिलाड़ियों को काफी लाभ पहुँच रहा है। उन्होंने कहा कि अबतक वे उनके अनेक खिलाड़ी राष्ट्रीय अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेल चुके हैं।

वहीं उन्होंने खिलाड़ियों के आगे बढ़ने के बाद अपने गुरु को बदलने के रिवाज के प्रति दुख जताया है कि वो तो अपने शिष्य को आगे बढ़ाना जानते हैं। यदि खिलाड़ी आगे अपने गुरु को भूल जाता है तो उसमें उनकी कमी नहीं है आगे बड़ी स्पर्धाओं में खिलाड़ियों अन्य दूसरी मजबूरियां हो जाती है जो वे आगे और गुरु तवज्जों देना शुरू कर देते हैं पर उन्हें अपने तैयार किए गए खिलाडियों पर आज भी गर्व है भले ही वे आगे अपना गुरु बदल लेते है। हालाँकि खिलाड़ी आगे कितना ही बढ़ जाए पर अपने अतीत को जरूर याद रखें। उन्होंने कहा कि अमन को वे और अधिक गुर देंगे।