इनेलो और बसपा के बीच हो चुका है सीटों का बंटवारा, चुनाव घोषित होते ही किया जाएगा सार्वजनिक

खबरें अभी तक। बसपा और इनेलो गठबंधन के पश्चात दोनों दलों की पहली संयुक्त कार्यकारिणी की बैठक के उपरांत मीडिया से बातचीत में  हरियाणा के नेता प्रतिपक्ष व वरिष्ठ इनेलो नेता अभय चौटाला के मुताबिक बसपा प्रमुख सुश्री मायावती के नेतृत्व में देश के गैर भाजपा व गैर कांग्रेस दलों का तीसरा मोर्चा बनेगा और देश की अगली प्रधानमंत्री बहन मायावती होगी।

गठबंधन की इस बैठक में  5  प्रस्ताव पारित किए गए, प्रदेश में जिन किसानों की गेहूं की फसल जली है या नुकसान हुआ है उनका मुआवजा तुरंत मिले, 2 अप्रैल को भारत बंद के दौरान जो SC ST समुदाय के लोगो के खिलाफ और जो किसान दिल्ली रैली में जा रहे थे उन पर भी मुकदमे दर्ज किए गए हैं। वह भी मुकदमे तुरंत प्रभाव से रद्द हो , बढ़ते हुए डीजल पेट्रोल के दाम पर रोक लगे, प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था पर सरकार तुरंत काबू पाए हरियाणा प्रदेश सिलेक्शन कमेटी के चेयरमैन को तुरंत प्रभाव से बर्खास्त जाए और कमीशन को तुरंत प्रभाव से भंग किया जाए।

अभय चौटाला ने कहा कि एसवाइएल के मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के पश्चात आज तक प्रदेश सरकार ने हरियाणा में एसवाइएल में पानी लाने के लिए कोई प्रयास नहीं किया जिस कारण इनेलो बसपा गठबंधन को मजबूत होकर 1 मई से जेल भरो आंदोलन शुरू करना पड़ा है। उन्होंने कहा कि 1 मई को भिवानी में जेल भरो आंदोलन के दौरान सरकार ने कार्यकर्ताओं के लिए बनाई गई खुली जेल में कोई मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध नहीं करवाई। अब 4 मई को यमुनानगर जिले में जेल भरो आंदोलन के दौरान जब तक सरकार लिख कर नहीं देगी कि वह मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध नहीं करवा सकती तब तक गठबंधन के कार्यकर्ता रिहा नहीं होंगे।