हिमाचल में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस का रोषप्रदर्शन

ख़बरें अभी तक। ऊना- कसौली में महिला अधिकारी को गोली मारने व प्रदेश में बिगड़ रही कानून व्यवस्था को लेकर बुधवार को कांग्रेसियों ने ऊना जिला मुख्यालय पर रोष रैली निकाली और सीएम जयराम ठाकुर का पुतला फूंकने का प्रयास किया. सीएम का पुतला फूंकने को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस में जमकर खींचतान देखने को मिली. करीब एक घंटे तक कांग्रेसी दो बार पुलिस को चकमा देकर पुतला फूंकने का प्रयास करते रहे लेकिन पुलिस ने दोनों बार कांग्रेसियों के प्रयास को विफल कर दिया. इस प्रदर्शन में जहां कांग्रेस भीड़ जुटाने में नाकाम रही वहीँ सिर्फ 20 कांग्रेसियों को काबू करने के लिए एक एसडीएम, दो डीएसपी सहित भारी पुलिस बल और दमकल विभाग लगा रहा।

 

इससे पहले कांग्रेसियों ने विश्राम गृह ऊना से लेकर पुराने बस स्टैंड तक व पुराने बस स्टैंड से लेकर रोटरी चौंक तक रोष रैली निकालते हुए प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. ऊना में सीएम जयराम ठाकुर का पूतला जलाने की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन मुस्तैद हो गया. पुलिस की टीम जगह-जगह टूकड़ी बनाकर कांग्रेसियों का इंतजार करने लगी. रोटरी चौंक से लेकर पुराने बस स्टैंड तक पुलिस ही पुलिस दिखी, मानो रोटरी चौंक छावनी में तबदील हो गया. 20 कांग्रेसियों द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन के लिए एसडीएम ऊना , डीएसपी ऊना, डीएसपी हरोली सहित भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद हो गया।

 

इसके अलावा अग्निशमन विभाग की टीम भी मौके पर मुस्तैद दिखी. जिला कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष विवेक कुमार शर्मा ने कहा कि आज पूरे प्रदेश में तानाशाही की सरकार है. जहां पर सिर्फ और सिर्फ लोकतंत्र की हत्या हो रही है. उन्होंने कहा कि सीएम जयराम ठाकुर के नेतृत्व में पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था चरमरा गई है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में ऐसा माहौल बन गया है कि जनता अपनी आवाज भी नहीं उठा पा रहे हैं, जो कि काफी निंदनीय है।