मजदूर दिवस पर थानेदार ने मजदूरों में बांटी मिठाइयां, कहा जागरूकता से होगी सामाजिक कुरीतियां दूर

खबरें अभी तक। कल मजदूर दिवस था और इस उपलक्ष में जगह जगह कई कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। लेकिन नावानगर थाना इलाके में मजदूर दिवस पर जिस तरह से अनूठा कार्यक्रम हुआ वह वाकई सराहनीय था। दरअसल नावानगर थाना अध्यक्ष जुनैद आलम ने मजदूर दिवस के उपलक्ष पर मजदूरों के बीच जाकर मजदूरों में न केवल मिठाइयां बांटी बल्कि इस अवसर पर उन्हें जागरुक भी किया।

थानाध्यक्ष ने लोगों को बताया कि बाल मज़दूरी एक अभिशाप है और इससे समाज को नुकसान पहुंचता है। इसके अलावा उन्होंने बाल विवाह, नशाखोरी जैसी सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ भी लोगों को जागरुक किया। उन्होंने बताया कि आदर्श समाज के निर्माण के लिए बच्चों को स्कूली शिक्षा देना बहुत जरूरी है। ताकि वह ज्ञान हासिल कर न केवल अपने भविष्य का निर्माण कर सकें बल्कि एक बेहतर समाज का भी निर्माण करने में अपनी अहम भूमिका निभा सके।

इस मौके पर इलाके के चिमनी मालिक अमावस सिंह, सामाजिक कार्यकर्ता कृष्ण ज्योति सेवा संस्थान के सचिव रामराज सिंह सहित कई लोग मौजूद रहे। थानाध्यक्ष द्वारा किए गए इस अनूठी पहल से मजदूरों में काफी उत्साह देखा गया। थानाध्यक्ष के मुताबिक जागरूकता से ही बेहतर समाज का निर्माण किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि समाज में पुलिस का बहुत अहम योगदान होता है और पुलिसकर्मियों को अपनी ड्यूटी से हटकर सामाजिक कार्यों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए ताकि बेहतर समाज के निर्माण में योगदान मिल सके।