प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसान इकाई से की बातचीत,कहा बजट का केंद्र हमेशा किसान

खबरें अभी तक। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक चुनाव से पहले बुधवार को भारतीय जनता पार्टी की कर्नाटक किसान इकाई के कार्यकर्ताओं से बातचीत की। प्रधानमंत्री ने इस दौरान सभी कार्यकर्ताओं को बताया कि केंद्र सरकार किसान की आय दोगुना करने पर काम कर रही है। हमारी सरकार ने अभी तक जितने भी बजट पेश किए हैं उसमे केंद्र हमेशा किसान को ही किया गया है।

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले कुछ समय में केंद्र जिस तरह से किसानों के लिए काम कर रहा है, लेकिन कर्नाटक की सरकार उसे आगे नहीं बढ़ा रही है। हमारी नीति कृषि और किसान से जुड़ी हुई है। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार से ही कर्नाटक में अपने चुनाव अभियान की शुरुआत की है। प्रधानमंत्री ने मंगलवार को कर्नाटक में तीन रैलियों को संबोधित किया।

किसान कार्यकर्ताओं से बात करते हुए पीएम ने बताया कि हमारी सरकार ने देशभर के किसानों को सॉयल हेल्थ कार्ड दिए हैं। अकेले कर्नाटक में ही करीब 1 करोड़ से अधिक सॉयल हेल्थ कार्ड दिए गए हैं। किसानों को बीज आसानी से मिल रहा है, वहीं नई तकनीक के जरिए खेती के गुण सिखाए जा रहे हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने नई फर्टिलाइज़र नीति तैयार की है, जिसके कारण अब किसान को खाद के लिए सड़कों पर घूमना नहीं पड़ रहा है।

प्रधानमंत्री ने किसान कार्यकर्ताओं से कहा है कि जब येदियुरप्पा जी कर्नाटक के मुख्यमंत्री बनेंगे तो केंद्र की योजनाओं को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि देश में पहले भी योजनाएं चलती थी, लेकिन अब जिस तरह से काम हो रहा है उससे किसानों को लाभ मिला है। उन्होंने कहा कि हमने जो रास्ता चुना है, उससे उत्तम परिणाम मिलेंगे। जो 70 साल में परिणाम नहीं मिल पाए, हमारा इरादा उन्हें पाने का है।