चार दिन से प्लॉट में रखे पशु धूप में बिना घास व पानी तड़पते रहे,11 की हुई मौत

खबरें अभी तक। पुलिस ने 25 अप्रैल को चौराही रोड पर पशुओं से भरे दो कंटेनर पकड़े थे। इन कंटेनरों में 105 भैंस व कटड़े थे। पशुओं को लेकर अभी कोई फैसला नहीं हो सका है। इसलिए पिछले चार दिन से ये पशु एक प्लॉट में ही रखे गए हैं।

चार दिन से ये पशु धूप में बिना घास व पानी के तड़प रहे हैं। कंटेनर में दम घुटने व तेज धूप के कारण 11 पशु दम तोड़ चुके हैं जबकि कई की हालत अभी गंभीर बनी हुई है। अपने पशुओं की पहचान करने के लिए लोग पंजाब, पंचकूला समेत अन्य जगहों से आ रहे हैं।

जिस प्लाट में पशु बंधे हैं उसमें पेड़-पौधे भी नहीं है। अब तापमान भी 40 डिग्री के पार पहुंच गया है। इसलिए आसमान से धूप आग बनकर बरस रही है। पशु तेज धूप को सहन नहीं कर पा रहे। चार दिन में 11 पशुओं की मौत हो चुकी है। इनमें से कुछ की हालत कंटेनर में ही दम घुटने से खराब थी। बाकी तेज धूप के कारण वो ¨जदा नहीं रह सके। अब 94 पशु प्लॉट में रह गए हैं।

इतने पशुओं के लिए चारे व पानी का प्रबंध करना भी मुश्किल हो रहा है। पड़ोस में रहने वाले लोग घर से पाइप लगाकर पशुओं को पानी पिलाकर उन्हें बचाने की कोशिश में जुटे हैं। वहीं पुलिसकर्मियों ने क्षेत्र के कुछ जान पहचान वाले लोगों से अपील करके पशुओं के लिए चारे की व्यवस्था करवाई थी। इसके बावजूद पशुओं को दिन में भरपेट चारा मुश्किल से मिल रहा है।