‘मन की बात’ कार्यक्रम के ज़रिए पीएम नरेंद्र मोदी ने में भारतीय खिलाड़ियों के बेहतर प्रदर्शन की तारीफ करते हुए दी बधाई

खबरें अभी तक। आज अपने कार्यक्रम ‘मन की बात’ के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को संबोधित करते हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों के बेहतर प्रदर्शन की तारीफ करते हुए बधाई दी।

उन्होंने कहा, ‘हमारे खिलाड़ियों ने देशवासियों की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया और एक-के-बाद एक मेडल जीतते ही चले गए। पीएम ने कहा, हर भारतीय को ये सफलता गर्व महसूस कराती है। पदक जीतना खिलाड़ियों के लिए बेहद गर्व और खुशी की बात होती है। ये पूरे देश और सभी देशवासियों के लिए अत्यंत गौरव का पर्व होता है।

मंत्रालयों में समर इंटर्नशिप

पीएम मोदी ने बताया कि भारत सरकार के मंत्रालय मिलकर छात्रों के लिए इंटर्नशिप प्रोग्राम चला रहे हैं। इस प्रोग्राम का नाम ‘स्वच्छ भारत समर इंटर्नशिप’ है, जिसमें छात्र-छात्राओं को आमंत्रित किया जाएगा। पीएम मोदी ने कहा कि स्वच्छ भारत से जुड़े इस प्रोग्राम में जो छात्र-छात्राएं अच्छा काम करेंगे, उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कृत किया जाएगा और सर्टिफिकेट भी दिए जाएंगे।

हर महीने के आखिरी रविवार को होने वाले इस प्रसारण का यह 43वां संस्करण है। पीएम मोदी अपने हर कार्यक्रम में देश से जुड़े किसी बड़े मुद्दे पर बात करते हैं। वो देशवासियों की राय लेते हैं और अपने कार्यक्रम में उसे शामिल भी करते हैं। साथ ही मौजूदा हालात पर अपना पक्ष रखते हैं।

आरको बता दें कि ‘मन की बात ‘ आकाशवाणी पर प्रसारित होता है। इसके जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के नागरिकों को संबोधित करते हैं।