ओमप्रकाश धनखड़ ने स्पेन सरकार के उच्च स्तरीय प्रतिनिधी मंडल के साथ बैठक में हिस्सा लिया

खबरें अभी तक। हरियाणा के कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ अपने स्पेन दौरे पर हैं जहां उन्होंने स्पेन सरकार के उच्च स्तरीय प्रतिनिधी मंडल के साथ बार्सीलोना में हुई बैठक में हिस्सा लिया.  विशेषतौर पर राजधानी मैड्रिड से दूर बार्सीलोना आये प्रतिनिधि मंडल का नेतृत्व फ़र्नांडो बुरगस महानिदेशक कृषि, मत्सयन, फ़ूड एवं पर्यावरण विभाग ने किया.

इनके साथ डैविड मारटेनिंज फौनतानो, चेयरमैन, मेरकासा-स्पेनिस पब्लिक सैक्टर्स मार्केट नेटवर्क और अन्य प्रतिनिधि सम्मिलित थे. वहीं हरियाणा के प्रतिनिधि मंडल में कृषि सचिव अभिलक्ष्य लेखी, मार्केटिंग बोर्ड के चीफ़ एडमिनिस्ट्रेटर मन्दीप बराड, राजकुमार बेनीवाल, जेएस यादव, स्पेन से भारतीय दूतावास के अधिकारियों को साथ बैठक में शामिल हुए. वहीं अब हरियाणा से सहयोग बढ़ाने के लिए स्पेन का एक प्रतिनिधिमंडल आगामी अक्तूबर महीने में हरियाणा का दौरा करेगा।

जिससे स्पेन और हरियाणा सिटरस फल, ज़ैतून की खेती और फ़ूड प्रोसेसिंग में मिलकर आगे बढ़ सके. गौरतलब है कि दुनिया मे सिटरस फलों के उत्पादन मे स्पेन अग्रणी राज्य है। बार्सीलोना मे इस समय अलमैंटारियां फ़ूड मेला चल रहा है.  जिसमें पूरी दूनिया की 157 देशों की चार हज़ार कंम्पनिया स्टाल लगाकर भाग ले रही है।