मध्य प्रदेश के कटनी में एक बड़ा रेल हादसा, नाइट पेसेंजर ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त

खबरें अभी तक। एक बार फिर मध्य प्रदेश के कटनी में एक बड़ा रेल हादसा हो गयायहां कटनी से चोपान की ओर जाने वाली  नाइट पेसेंजर ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. ट्रेन की 5 बोगियां पटरी से उतर गई. हादसा शनिवार रात जिले के सलहना और पिपरिया कला स्टेशन के बीच हुआ. घटना में 22 यात्रियों के घायल होने की जानकारी मिली है, इनमें से सात यात्रियों को कटनी व बरही के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. वहीं मौके पर पहुंचे रेलवे के डॉक्टरों ने मामूली रूप से घायल 15 यात्रियों का इलाज किया. हालांकि घायलों की सही संख्या के बारे में अधिकृत तौर पर रेलवे कुछ नहीं कह रहा.

रात्रि 10 बजे हुआ हादसा-

रेलवे के मुताबिक कटनी-चोपन पैसेंजर कटनी से रवाना होकर 30 किलोमीटर दूर पहुंची थी कि रात 10 बजे जोरदार आवाज के साथ ट्रेन के पांच डिब्बे पटरी से उतर गए. बोगी के डिब्बे उतरने से यात्रियों में दहशत फैल गई और यात्री बोगी छोड़कर बाहर निकल आए. इस अफरातफरी में कई का सामान छूट गया. रात 10.20 बजे जबलपुर स्टेशन को सूचना मिलने के बाद एक के बाद एक पांच सायरन बजे. इसके बाद रिलीफ ट्रेन को यहां से रवाना किया गया. रेलवे के मुताबिक घायलों को आवश्यक मदद दी जा रही है. रेलवे के पीआरओ गुंजन गुप्ता के मुताबिक कोई यात्री गंभीर रूप से घायल नहीं है.

5 बोगियां पटरी से उतरी –

रिपोर्ट के मुताबिक रात करीब 10 बजे ट्रेन नम्बर 51675 चोपन-भुसावल पैसेंजर ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हुई. जबलपुर रेल मंडल के कटनी सिंगरौली रेल खंड के सलहना स्टेशन पर ये पैसेंजर ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हुई. ट्रेन कटनी से सिंगरौली की ओर जा रही थी. ट्रेन की 5 बोगियां पटरी से उतरीं और तिरछी होकर गिरने जैसी स्थिति में पहुंच गई. हालांकि बोगियां पूरी तरह नहीं पलटीं. झटका लगने से 19 लोगों को चोटें आने की जानकारी मिली है. कोई जनहानि नहीं हुई है.