प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीजापुर दौरे का विरोध में नक्सलीयों ने दी टांग काटने की धमकी

 

खबरें अभी तक। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीजापुर दौरे का विरोध में नक्सली अब ग्रामीणों को खुली धमकी दे रहे हैं। नक्सलियों द्वारा भैरमगढ़ इलाके के गांवों में ग्रामीणों की बैठकें ली जा रही हैं और उन्हें धमकी दी जा रही है कि मोदी की सभा में ना जाये। अगर कोई जाएगा तो उसकी टांग काट दी जाएगी। खुफिया विभाग की सूचना मिली है कि नक्सलियों के भय से कई गांवों के ग्रामीण जंगल में भाग गए हैं। इधर, प्रशासन ने एक दिन पहले ही 13 अप्रैल को ग्रामीणों को सभास्थल तक लाने की तैयारी शुरू कर दी है।

हालांकि, इन घटनाओं के बाद सुरक्षा व्यवस्था और भी बढ़ाई गई है। चप्पे-चप्पे पर तलाशी हो रही है। इसके बावजूद नक्सली बाज नहीं आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि बीजापुर जिले के कुटरू-फरसेगढ़ के जंगलों में बड़े नक्सली नेताओं का जमावड़ा लगा हुआ है। यहां तेलंगाना, आंध्रप्रदेश, ओडिशा, महाराष्ट्र आदि राज्यों के नक्सली भी पहुंच चुके हैं। आशंका है कि नक्सली मोदी के आने के पहले या जाने के बाद फिर कोई वारदात कर सकते हैं।

नक्सलियों को सबक सिखाने के लिये जवान भी हैं तैयार

इधर, पुलिस अफसरों का कहना है कि मोदी की सभा में कड़ी सुरक्षा होगी। सभी आने-जाने वाले पर नजर रखी जा रही है। जंगल में डीआरजी जवान सर्चिंग कर रहे हैं। एक दिन पहले ही बासागुड़ा इलाके से 20 व 10-10 किलो के तीन बम बरामद किए गए। अधिकारियों की मानें तो नक्सलियों से निपटने की पूरी तैयारी है, मोदी की सभा के बाद भी चार दिनों तक सर्चिंग अभियान जारी रहेगा।