WWE ने भी माना पहलवान दारा सिंह का लोहा, किया ये बड़ा काम

खबरें अभी तक। अगर कभी किसी महान पहलवान की बात हो और दारा सिंह का नाम न आए ऐसा भला हो सकता है. दारा सिंह का नाम देश के साथ विदेश में भी फैला है इसका एक बड़ा उदाहरण है कि  रेसलिंग की दुनिया में भारत का परचम लहराने वाले महानतम रेसलर और अभिनेता दारा सिंह का लोहा अब WWE ने भी माना है. इस लीग ने दारा सिंह को अपनी हॉल ऑफ फेम की लेगेसी विंग में शामिल किया है.

डब्ल्यूडब्ल्यूई की इस विंग में उन विशेष हस्तियों को शामिल किया जाता है, जिन्होंने रेसलिंग की दुनिया में सफलता के नए कीर्तिमान बनाए हैं. इस हॉल ऑफ फेम की घोषणा रेसलमेनिया 34 के दौरान की गई. दारा सिंह के नाम ऐसा रिकॉर्ड है जिसे आज तक कोई तोड़ नहीं पाया है. उन्हें कुश्ती में 500 मैचों में कोई हरा नहीं पाया. रेसलिंग के अलावा अभिनय की दुनिया में भी उन्हें जमकर कामयाबी मिली. खासकर रामायण में हनुमान जी भूमिका के बाद तो वह घर घर में इसी रूप में पहचाने जाने लगे.

पंजाब के इस महान पहलवान दारा सिंह के अलावा ये सम्मान पाने वालों में WWF चैंपियन स्टेन स्टेसिआक, लॉर्ड अल्फ्रेड हायस, कोरा कॉम्ब्स, जिम लेंडोस, रुफुस जोन्स और बोरिस मलेंको शामिल हैं. 12 जुलाई 2012 को मुंबई में हार्ट अटैक से दारा सिंह की मौत हो गई थी.