नूरपुर में हुए हादसे में मरने वाले बच्चों की संख्या पहुंची इतनी

खबरें अभी तक। हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में एक स्कूल बस खाई में गिरने से बड़ा हादसा हो गया. जिसमें में 23 बच्चों समेत 27 की मौत हो गई है. हादसे में स्कूल बस में सवार 2 टीचर और 1 ड्राइवर की भी मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि बस में 40 बच्चे सवार थे. घायलों को तुरंत समीप के अस्पताल में भर्ती करवाया गया। अस्पताल में भारी संख्या घायलों के आने के कारण इमरजेंसी वार्ड में बैड की कमी हो गई ।

एक बैड पर दो घायल बच्चों को दाखिल इलाज शुरु किया गया। अस्पताल में अफरा तफरी का माहोल था।  खबरों की मानें तो मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. सीएम जयराम ठाकुर ने हादसे की मैजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए है. राज्य सरकार ने हादसे में मृतकों के परिवारों को 5-5 लाख मुआवजे का ऐलान किया है. ये हादसा कांगड़ा जिले के नूरपुर में हुआ। एनडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंच चुकी है.

राहत और बचाव का काम जारी है. हादसे के वक्त बस स्कूल से बच्चों को घर छोड़ने के लिए जा रही थी। शुरुआती जानकारी में पता चला है कि बस की स्पीड काफी ज्यादा थी, जिसकी वजह से वह अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। वहीं दुर्घनाए वाले इलाके वासियों ने एक्सीडेंट के लिए सड़क की खस्ता हाल को बताया है। सड़के की झर्जर हालत के कारण कुछ दिन पहले एक ट्रक भी यही दुर्घनाग्रस्त हो गया था।