अब घर बैठे ही IRCTC से 10 हजार रुपए कमा सकते है, बस करना होगा ये छोटा सा काम

खबरें अभी तक। आप घर बैठे ही IRCTC से 10 हजार रुपए कमा सकते हैं. इसके लिए आपको किसी स्कीम या टिकट बुकिंग कराने की जरूरत नहीं है. IRCTC ने इस स्कीम को जनवरी 2018 में लॉन्च किया था. इसके तहत आपको सिर्फ आधार नंबर को IRCTC अकाउंट से लिंक करना है. यह जून 2018 तक लागू है.  सरकार ने सभी जरूरी सेवाओं के लिए आधार को अनिवार्य कर दिया है. रेलवे ने भी अपने आईआरसीटीसी यूजर्स से अपनी आईडी को आधार से लिंक करने की अपील की है. अगर आप अपनी आईआरसीटी आईडी को आधार से लिंक करते हैं तो आप 10 हजार रुपए जीतने का मौका पा सकते हैं.

आधार लिंक करते ही जीत सकते है 10000 रुपए-

IRCTC ने नोटिस के जरिए अपने यूजर्स से कहा है कि अगर वो अपनी आईआरसीटीसी आईडी को आधार कार्ड से लिंक करते हैं तो उनके पास 10 हजार रुपए जीतने का मौका होगा. IRCTC ने कहा है कि आईआरसीटीसी अकाउंट को आधार से लिंक करवाने वाले यूजर्स के लिए एक लकी ड्रॉ निकाला जाएगा, जिनका नाम लकी ड्रॉ में निकलेगा उन लोगों को रेलवे की ओर से 10000 रुपए का इनाम दिया जाएगा.

जून 2018 तक है मौका
आईआरसीटीसी की ये स्कीम जनवरी 2018 में लॉन्च हुई थी जो जून 2018 तक लागू होगी. इस लकी ड्रॉ स्कीम में हिस्सा लेने वाले यूजर्स एक लकी ड्रॉ का हिस्सा बनेंगे और हर महीने के दूसरे हफ्ते में लकी ड्रॉ निकाला जाता है. हर ड्रॉ में 5 लकी यूजर्स चुने जाएंगे. जिन्हें 10 हजार रूपए का इनाम दिया जाएगा. ये पूरी प्रक्रिया कम्प्यूटराइज्ड होगी.

कैसे जीत सकते हैं इनाम
अगर आप भी IRCTC के इस लकी ड्रॉ में हिस्सा लेना चाहते हैं तो आपको आधार केवाईसी कराना होगा. वहीं यूजर को कम से कम एक पीएनआर बुक करना होगा. वहीं यूजर की डिटेल उसके IRCTC अकाउंट से मैच कराई जाएगी. अगर आपने एक ही पीएनआर नंबर को दो बार सिलेक्ट कर लिया जाता है तो भी आपको 1 ही लकी ड्रॉ का फायदा मिलेगा. रेलवे ने साफ कर दिया है कि आईआरसीटीसी के कर्मचारी इसके लिए एलिजिबल नहीं होंगे.

ये हैं नियम

  • ऐसे यूजर्स जो रजिस्टर्ड हैं और जिन्होंने आधार केवाईसी करावाया है वही इस ऑफर के लिए योग्य होंगे. यूजर को कम से कम एक पीएनआर बुक करना होगा.
  • बुकिंग करवाने वाले यूजर की डिटेल उसके आईआरसीटीसी पर बनी प्रोफाइल से मैच होनी चाहिए.
  • ऐसे यूजर जिन्होंने यात्रा कैंसिल की है और टीडीआर फाइल किया है. वो इस स्कीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे.
  • विनर्स के नाम आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर महीने के शुरुआती हफ्ते में जारी किए जाएंगे. यूजर को अपना वेरिफिकेशन कराना होगा.
  • आईआरसीटीसी एम्प्लॉई इस स्कीम का हिस्सा नहीं बन सकते.