काला हिरण केस: पाक विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा सलमान को मिली मुस्लिम होने की सज़ा

खबरें अभी तक। हमेशा बेफिजूल के कामों और उटपटांग बयानो से चर्चित  पाकिस्तान अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहा. भारत के मामले में टांग अड़ाने की उसकी आदत जारी है. शोपियां में एनकाउंटर के बाद अब पाकिस्तान ने भारत की न्याय-व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं. काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर की एक अदालत ने बॉलीवुड स्टार सलमान खान को गुरुवार को 5 साल की सजा सुनाई. यह खबर भारतीय मीडिया के साथ-साथ पाकिस्तानी मीडिया में भी सुर्खियों में बनी रही. कोर्ट से सजा का ऐलान होने के बाद पाकिस्तानी टीवी चैनल के एक प्रोग्राम में पाक के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने इस पूरे मामले को एक अलग ही रंग दे दिया. उन्होंने कहा कि सलमान को पांच साल की सजा इसलिए हुई है क्योंकि वो अल्पसंख्यक हैं.

पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल को इंटरव्यू देते हुए उन्होंने कहा कि सलमान के साथ भारत में ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि वह सुस्लिम हैं. उन्होंने केंद्र सरकार को भी इस मामले में घेरने की कोशिश की. इसके बाद भारत और पाकिस्तान के सोशल मीडिया पर उनका यह बयान बहस का मुद्दा बन गया है.

दरअसल बीस साल पहले 1998 में राजस्थान में सूरज बड़जात्या की फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान जोधपुर में अभिनेता सलमान खान और उनके साथियों पर हिरण शिकार का आरोप लगा था. इस मामले में सलमान को छोड़ अन्य सितारों को बरी कर दिया गया. वहीं सलमान को पांच साल के कारवास की सजा और 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है.