IPL-2018 : चेन्नई सुपरकिंग के फैंस के लिए आई बुरी खबर, ये बड़ा खिलाड़ी हो सकता है बाहर

खबरें अभी तक। IPL-2018 का आगाज़ होने में कुछ ही दिन बाकी है पर उसके आगाज़ होने से पहले ही IPL फैंस के लिए एक बुरी खबर गयी है. दरअसल यह बुरी खबर  दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फॉफ डू प्लेसिस के फैंस के लिए आई है. फॉफ डू प्लेसिस लिए ये साल काफी दर्द भरा रहा है। भारतीय टीम जिस वक्त दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर थी उस समय उनकी उंगली टूट गई थी जिसकी वजह से वो भारत के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज और तीन मैचों की टी20 सीरीज में नहीं खेल पाए थे। उंगली में चोट की वजह से वो छह सप्ताह के लिए क्रिकेट से दूर हो गए थे। इसके बाद उन्होंने अपनी टीम के लिए वापसी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में की।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वापसी करने के बाद डू प्लेसिस का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा था। जबकिआखिरी टेस्ट मैच में उन्होंने अच्छी पारी खेली। आखिरी टेस्ट मैच के दौरान प्लेसिस की उसी उंगली में फिर से चोट लग गई जो पिछले वर्ष भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टूट गयी थी। हालांकि इस चोट के बावजूद उन्होंने कंगारू टीम के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 120 रन की दमदार पारी खेली। जबकि पहली पारी में वो शून्य पर ही आउट हो गए थे।

एक बार फिर से उनकी उंगली में लगी चोट की वजह से क्या वो इस आइपीएल में खेल पाएंगे ये बड़ा सवाल सबके सामने है। डू प्लेसिस इस आइपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं जिसकी वापसी आइपीएल में दो वर्ष के बैन के बाद हुई है। चेन्नई की बात करें तो इस टीम से मिचेल सैंटनर पहले ही चोट की वजह से बाहर हो चुके हैं। सैंटनर की जगह चेन्नई टीम में किसी खिलाड़ी को शामिल किया गया है या किया जाएगा फिलहाल इसकी कोई जानकारी नहीं है। वहीं प्लेसिस की चोट की वजह से अब कयास ये लगाया जा रहा है कि शायद वो भी आइपीएल से बाहर हो सकते हैं। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि अगर प्लेसिस आइपीएल से बाहर होते हैं तो उनकी जगह किस खिलाड़ी को शामिल किया जाएगा।