अमेरिका के कैलिफोर्निया में यू-ट्यूब दफ्तर में आत्मघाती हमला, महिला शूटर की भी मौत

खबरें अभी तक। अमेरिका में लगातार हो रहे आत्मघाती हमलों से वहां की जनता बेहद खौफज़दा है. अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थिति यू-ट्यूब मुख्यालय में एक महिला बंदूधारी ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसमें कम से कम चार लोग घायल हो गए. इसके बाद महिला शूटर ने खुद को भी गोली मार ली.

सैन ब्रूनो पुलिस चीफ एड बारबेरिनी ने बताया कि यू-ट्यूब मुख्यालय में गोलीबारी करने वाली महिला बंदूकधारी बिल्डिंग के अंदर मृत पाई गई. उन्होंने कहा कि महिला बंदूकधारी ने लोगों को गोली मारने के बाद खुद को भी गोली मार कर आत्महत्या कर ली. बारबेरिनी ने बताया कि गोलीबारी के बाद घटनास्थल पर भगदड़ सी मची हुई थी और लोग घबराए हुए थे. शूटिंग की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर एंबुलेंस पहुंच गई थीं और पुलिस ने लोगों को इलाके से दूर रहने को कहा. इसके बाद यू-ट्यूब ऑफिस को भी बंद कर दिया गया और लोगों को बाहर निकाला गया.

इस आत्मघाती हमले में घायल हुए चार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. घायलों में से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है. अधिकारियों का कहना है कि गोलीबारी में घायल चार लोगों में से एक को महिला बंदूकधारी जानती थी. CBCS न्यूज के मुताबिक घायल युवक को संदिग्ध हमलावर महिला शूटर का प्रेमी बताया जा रहा है. गोलीबारी में घायल दो महिलाओं में से एक की हालत गंभीर बनी हुई है, जबकि दूसरी की स्थिति में सुधार हो रहा है.

फिलहाल इस गोलीबारी की वजह साफ नहीं हो पाई है, लेकिन सुरक्षा एजेंसियां घरेलू विवाद मानकर इसकी जांच कर रही हैं. जांच के बाद ही गोलीबारी की वजह साफ हो पाएगी. वहीं, गूगल के CEO सुंदर पिचई ने यू-ट्यूब मुख्यालय में हुई गोलीबारी की घटना को दुखद बताया है. उन्होंने बयान जारी कर कहा, ”यू-ट्यूब मुख्यालय में गोलीबारी की दुखद घटना को शब्दों में बया नहीं किया जा सकता है. यू-ट्यूब की सीईओ सुसान वोजिकी और मैं इस मुश्किल घड़ी में कर्मचारियों और यू-ट्यूब कम्युनिटी को सपोर्ट करने पर फोकस कर रहे हैं.”