चौकीदारों को सीएम का तोहफा वेतन बढ़ा कर किया दोगुना

खबरें अभी तक। हरियाणा सरकार ने प्रदेश के चौकीदारों का वेतन पहली अप्रैल से बढ़ाकर दोगुना कर दिया है। पहले जहां चौकीदारों को महीना साढ़े तीन हजार रुपए वेतन मिलता था। अब इसे बढ़ाकर सात हजार रुपये कर दिया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सोमवार को हिसार में यह घोषणा की। वे हिसार में चौकीदारों के आयोजित राज्य स्तरीय सम्मेलन में मुख्यातिथि बोल रहे थे।

साथ ही चौकीदारों को वर्दी भत्ते के रूप में मिलने वाली राशि को भी 2 हजार रुपये से बढ़ाकर ढाई हजार रुपये और लाठी-बैट्री के लिए मिलने वाले 750 रुपये के भत्ते को बढ़ाकर 1000 रुपये करने की घोषणा की। इसके अलावा अगले तीन महीने में चौकीदारों के एक-एक साईकिल भी दी जाएगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि चौकीदार गांव का प्रथम जिम्मेदार नागरिक होता है और इसी नाते वे खुद को चौकीदार ही मानते हैं।

आपकी ही तरह प्रदेश की भलाई के लिए कार्यरत हूं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार तकनीक के इस्तेमाल से राज्य में हर प्रकार के भ्रष्टाचार को खत्म करने की दिशा में गंभीर प्रयास कर रही है, क्योंकि भ्रष्टाचार प्रदेश के विकास के लिए कैंसर के समान है जो समाज की जड़ें खोखली करता है। उन्होंने कहा कि हम सबको खेत की बाड़ बनना है जो खेत की सुरक्षा के लिए होती है।