पाक की जीत के हीरो रहे बाबर आज़म, वेस्टइंडीज़ को 82रन से दी शिकस्त

खबरें अभी तक। पाकिस्तान और वेस्टइंडीज़ के बीच कराची में खेला गया दूसरा टी 20 मैच एक तरफा रहा जिसमें पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज़ को 82 रन से मात दी। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने तीन मैचों की सीरीज़ में 2-0 की अजेय बढ़त बनाते हुए सीरीज़ भी अपने नाम कर ली। पाकिस्तान की इस जीत के हीरो रहे मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज़ बाबर आज़म रहे. इस मुकाबले में आजम ने नाबाद 97 रन की पारी खेली।

मैच का हाल कुछ ऐसा रहा कि 206 रन की चुनौती का पीछा करने उतरी वेस्टेइंडीज की टीम दूसरे मुकाबले में भी पाकिस्तान के गेंदबाज़ों के आगे टिक न सकी और कैरिबियाई टीम 19.2 ओवर में सिर्फ 123 रन पर सिमट गई। विंडीज़ की तरफ से चाडविक वाल्ट न (40 रन, 29 गेंद, पांच चौके और दो छक्के्) ही कुछ संघर्ष कर पाए। पाकिस्तान के लिए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मिद आमिर ने तीन विकेट लिए। शादाब खान और हुसैन तलत ने दो-दो विकेट लिए।

बात अगर पूरी सीरीज़ की करी जाए तो पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज़ ने शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया था। पहले टी 20 मैच में पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 203 रन बनाए थे। 204 रन के विशाल लक्ष्य के सामने वेस्टइंडीज की टीम 13.4 ओवर में महज 60 रन पर ढेर हो गई। यह वेस्टइंडीज का इस प्रारूप में न्यूनतम स्कोर है। इससे पहले उसने जिंबाब्वे के खिलाफ 2010 में सात विकेट पर 79 रन बनाए थे।