‘सूबेदार जोगिंदर सिंह’ का तीसरा गाना रिलीज

खबरें अभी तक। गिप्पी ग्रेवाल की फिल्म ‘सूबेदार जोगिंदर सिंह’ का तीसरा गाना रिलीज कर दिया गया है. गाने का टाइटल है हथियार. गाने की शुरुआत गुरु गोविंद सिंह जी की बानी से होती है- देह शिवा बर मोहे इहाइ शुभ कर्मन ते कबहु ना तारो, ना डरो अर सियो जब जे लारों निश्चय कर अपनी जीत करों.

गाने की विज्युलाइजेशन की बात करें, तो इसमें एक सैनिक के मन में होने वाले उतार-चढ़ावों को दिखाया गया है. इस गाने को देखकर महसूस किया जा सकता है कि किस तरह एक सैनिक अनिश्चितता की जिंदगी बीताता है. हर तरह के डर और परेशानी को भूलकर वो पूरे दृढ़ निश्चय के साथ आगे बढ़ता है.

सूबेदार जोगिंदर सिंह की जिंदगी पर बन रही ये फिल्म 6 अप्रैल को रिलीज होने वाली हैं. कुछ समय पहले जब फिल्म के एक्टर गिप्पी प्रमोशन के लिए दिल्ली पहुंचे थे तो उन्होंने शूटिंग के दौरान के एक्सपीरियंस शेयर किए थे. फिल्म के डायरेक्टर का कहना था कि द्रास के गिरते तापमान में शूटिंग करना किसी जंग से कम नहीं था.

1962 में हुए भारत-चीन युद्ध में अहम भूमिका निभाने वाले सूबेदार जोगिंदर सिंह को भुलाया नहीं जा सकता है. वह 15 सितंबर 1941 को सिख रेजिमेंट में भर्ती हुए थे. 23 अक्टूबर 1962 को भारत-चीन युद्ध के दौरान बहादुरी से दुश्मन से लड़ते हुए वह शहीद हो गए थे. उनका जन्म 26 सितंबर 1921 को पंजाब के फरीदकोट में हुआ था. अब उनकी जिंदगी पर बन रही इस फिल्म में गुग्गु गिल, कुलविंदर बिल्ला, रोशन प्रिंस जैसे कई किरदार नजर आएंगे.