विशेष विमान से इराक में मारे गए भारतीयों के अवशेष लेकर अमृतसर पहुंचे वीके सिंह

खबरें अभी तक। इराक में मारे गए 27 पंजाबी युवकों समेत 39 भारतीयों के शवों के अवशेष भारत पहुंच गए हैं। विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह विशेष विमान से अवशेष लेकर अमृतसर पहुंचे। पंजाब की ओर से स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू मौजूद रहे।

अवशेष लेकर वीके सिंह रविवार को ही इराक रवाना हो गए थे। मारे गए पंजाबियों के अवशेष एयरपोर्ट से उनके परिजनों को सौंपे जा रहे हैं। जो लोग अवशेष लेने नहीं पहुंच पाएं उनके अवशेष एयरपोर्ट से गांव तक पहुंचाने की व्यवस्था सरकार की ओर से की गई है।

परिजनों द्वारा नौकरी की मांग पर एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत में वीके सिंह ने कहा कि यह फुटबॉल का खेल नहीं है। दोनों सरकारें राज्य और केंद्र इस मामले में संवेदनशील हैं। इस संबंध में विवरण मांगा गया है। इसकी समीक्षा की जाएगी।

इराक में मारे गए 39 भारतीयों के शव देखने के लिए परिजनों ने प्रशासन से अपील की, लेकिन प्रशासन ने उसे अस्वीकार कर दिया। इसके बाद एयरपोर्ट स्थित एविएशन कार्यालय के बाहर परिजनों ने धरना दिया। प्रशासन के आश्वासन के बाद उन्होंने धरना खत्म किया। मारे गए युवकों के शव लेने के लिए स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू, केंद्रीय मंत्री विजय सांपला,सांसद गुरजीत औजला, आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह सहित कई नेता पहुंचे।