शताब्दी ट्रेनों का कम होगा किराया, यात्रियों के लिए बढ़ाई जाएगी ये सुविधा

खबरें अभी तक. हमारे देश में सुविधाओं की कमी नहीं है लेकिन उस सुविधा को हासिल करने के लिए आपको ज्यादा पैसे चुकाने होते हैं. बात करें रेलवे की सुविधाओं की, तो ज्यादातर लोग कहीं आने-जाने के लिए शताब्दी ट्रेनों का सफर करते हैं, लेकिन शताब्दी ट्रेन हर रूट पर उपलब्ध नहीं है. वहीं शताब्दी का किराया अन्य ट्रेनों की तुलना में बहुत ज्यादा भी है. अगर आप भी शताब्दी ट्रेनों में सफर करते हैं, तो आपके लिए एक अच्छी खबर है.

अब सभी यात्रियों के लिए प्रीमियम शताब्दी ट्रेनों का किराया कम करने की तैयारियां की जा रही हैं. रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, रेलवे ने इससे पहले पायलट प्रोजेक्ट के तहत दो ट्रेनों का किराया घटाया था.

यह सब इसलिए भी हो रहा है कि आखिरी पंक्ति के लोग अब आसानी से इन ट्रेनों का सफर कर सके. जिससे कि लोगों की परेशानी कम हो जाए साथ ही रेलवे की पहुंच भी बढ़ सके. रेलवे अधिकारी ने बताया कि जहां पायलट स्कीम लागू की गई थी वहां कमाई में 17 प्रतिशत का उछाल आया और यात्रियों की संख्या भी 63 प्रतिशत बढ़ी.

इसे देखते हुए रेलवे ने अपने संसाधनों का अच्छा इस्तेमाल करने जा रहा है. जिसके लिए अब ऐसी ही 25 शताब्दी ट्रेनों का किराया कम करेगा.