J-K: शोपियां एनकाउंटर में 10 आतंकियों को भारतीय सेना ने किया ढेर, एक को जिंदा पकड़ा

खबरें अभी तक। जम्मू और कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में रविवार(1 अप्रैल) को 7 आतंकवादी ढेर हो गए हैं. रविवार सुबह से ही चालू इस मुठभेड़ में सेना ने एक आंतकवादी को जिंदा पकड़ा है. इस बारे में जानकारी देते हुए रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा, “दिअल्गम क्षेत्र में सुरक्षा बलों के संयुक्त अभियान में 7 आतंकवादी मारे गए हैं.”

पुलिस सूत्रों के अनुसार, मारे गए आतंकवादी की पहचान कोकरनाग इलाके के रहने वाले रौफ खांडे के रूप में हुई है जबकि पकड़े गए आतंकवादी का नाम इमरान रशीद है.

प्रशासन ने अनंतनाग जिले में इंटरनेट सेवाओं पर अस्थाई रूप से रोक लगा दी है. उत्तरी कश्मीर के बारामूला और जम्मू क्षेत्र के बनिहाल कस्बे के बीच रेल सेवाओं को भी अस्थाई रूप से रोक दिया गया है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अनंतनाग के पेठ दियालगाम में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने उस इलाके में घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया जबकि दूसरे को सुरक्षा बलों ने पकड़ लिया. अधिकारी ने कहा कि दोनों आतंकवादी हिज्बुल मुजाहीदीन संगठन के हैं. दोनों की पहचान के प्रयास किये जा रहे हैं.